Breaking News

रेल पटरी पर बस खराब, ट्रेन के आने से मची अफरातफरी - Mau News

मुल्क तक न्यूज़ टीम, मऊ. रतनपुरा कस्बे के पश्चिमी रेलवे क्रासिंग के रेलवे ट्रैक पर शुक्रवार को दिन में ग्यारह बजे बलिया डिपो की बस अचानक खराब होकर बंद हो गई। उसी समय बलिया से आ रही ताप्ती गंगा भी स्टेशन पर पहुंचने वाली थी। इससे बस के यात्रियों में अफरातफरी व्याप्त हो गई। यात्री धड़ाधड़ बस से उतरकर इधर-उधर हो गए। इस बीच सूचना पर स्टेशन मास्टर के समझदारी से ट्रेन को पहले ही रोक दिया गया। करीब आधे घंटे बाद ट्रैक से बस हटने के बाद आवागमन चालू हो पाया।
रतनपुरा के पश्चिमी रेलवे क्रासिंग से बस गुजर रही थी। इस बीच रोडवेज बस ट्रैक पर अचानक बंद हो गई। चालक ने बस को स्टार्ट करने की काफी कोशिश की लेकिन बस चालू नहीं हो पाई। इस बीच छपरा से ताप्ती गंगा के आने का संकेत भी हो गया। इसकी जानकारी होते ही वहां अफरा तफरी का माहौल मच गया। लाेगों ने इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दे दी। बस खराब होने की सूचना पर स्टेशन मास्टर ने ट्रेन को रतनपुरा रेलवे स्टेशन पर ही रोक लिया। 

लगभग आधे घंटे ट्रेन रतनपुरा स्टेशन पर रुकी रही। किसी तरह स्थानीय लोगों के सहयोग से बस को धक्का देकर रेलवे ट्रैक से हटाया गया और रेलवे ट्रैक के दोनों तरफ रेलवे प्रशासन के लोग खड़ा होकर ट्रेन को आगे बढ़ाया। वही बस के चलते गेट बंद नहीं हो पाने से रेलवे क्रासिंग पर ट्रैफिक सुधारने में कड़ी मशक्कत रेलवे एवं पुलिस के लोगों को झेलनी पड़ी। इसकी वजह से घंटों लोग परेशान रहे।

टिकट चेकिंग में रिकार्ड 182.84 करोड़ रुपये की हुई आय : वर्ष 2021-22 में कोविड संक्रमण के लहर के बावजूद टिकट चेकिंग से रिकार्ड आय अर्जित की गई है। वित्तीय वर्ष 2021-22 में कुल 32.04 लाख बिना टिकट यात्री पकड़े गए जिनसे कुल 182.84 करोड़ रुपये राजस्व की प्राप्ति हुई। यह निर्धारित लक्ष्य की तुलना में 35 प्रतिशत और वित्तीय वर्ष 2019-20 की तुलना में 51 प्रतिशत अधिक है। दानापुर मंडल ने 56.70 करोड़, पंडित दीनदयाल उपाध्याय मंडल ने 21.89 करोड़, धनबाद मंडल ने 18.83 करोड़, सोनपुर मंडल ने 35.29 करोड़ एवं समस्तीपुर मंडल ने 50.12 करोड़ का रेल राजस्व प्राप्त किया।बीते माह अप्रैल मई में लाकडाउन समाप्ति के बाद ट्रेनों का आवागमन सामान्य हुआ तथा ट्रेनों की संख्या में बढ़ोत्तरी की गई।

कोई टिप्पणी नहीं