Breaking News

उत्तर प्रदेश के इस जिले के 58 हजार पेंशन धारकों के नहीं आएंगे रुपये, जानिए वजह

मुल्क तक न्यूज़ टीम, अमेठी. उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के 58,739 पेंशन धारकों की पेंशन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। यह वह लोग हैं जिनकी बैंक का खाता आधार कार्ड से लिंक नहीं कराया गया है। खाता लिंक न होने की स्थिति में इनकी पेंशन रोक दी जाएगी।

शासन की ओर से सभी वृद्धावस्था पेंशन धारकों को अपने पेंशन के बैंक खाते से आधार कार्ड अनिवार्य रूप से लिंक कराने के निर्देश जारी किए गए थे। जिसके बाद जब लोग जन सुविधा केंद्रों पर खाता लिंक कराने के लिए पहुंचे तो विभाग की साइट ही बेहद धीमी चल रही थी। हालांकि कुछ दिनों की समस्या के बाद साइट ठीक हो गई लेकिन अब तक महज 21228 लोगों ने ही अपना खाता आधार कार्ड से लिंक कराया है। जिले में पेंशनर की संख्या 80130 है।

ऐसे में आधार कार्ड से लिंक कराने वालों की कुल संख्या के हिसाब से महज 26.49 प्रतिशत लोगों ने ही अपना खाता लिंक कराया है। अभी भी 58739 लोगों का खाता आधार से लिंक नहीं हो सका है। ऐसे में इन सभी लोगों की पेंशन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। जिला समाज कल्याण अधिकारी आरके शर्मा ने बताया कि यदि माह भर के भीतर इन सभी ने अपने बैंक खाते आधार से लिंक नहीं कराए तो इनकी पेंशन  रुक सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं