Breaking News

25 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे योगी आदित्यनाथ, इकाना स्टेडियम में होगा शपथ ग्रहण समारोह

मुल्क तक न्यूज़ टीम, लखनऊ. योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को दोबारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि लखनऊ के अटल स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह दोपहर 4 बजे होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह और अन्य, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और विपक्ष सहित कुछ प्रमुख नेता समारोह में शामिल हो सकते हैं।

खबर है कि भारतीय जनता पार्टी योगी आदित्यनाथ के लिए एक भव्य शपथ ग्रहण समारोह की योजना बना रही है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि समारोह में हजारों की संख्या में लोग शामिल हो सकते हैं। पार्टी कार्यक्रम के लिए आमंत्रित लोगों की एक सूची तैयार कर रही है और मेहमानों में विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थी शामिल होंगे जिन्हें 'लाभार्थी' कहा जाता है। इन्होंने भाजपा को सत्ता में वापस लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। स्टेडियम में करीब 200 वीवीआईपी के लिए भी व्यवस्था की जा रही है।

भाजपा ने उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरी बार 403 सदस्यीय विधानसभा में 255 सीटें जीतकर सत्ता बरकरार रखी है। बुधवार को योगी के मंत्रिमंडल के संबंध में दिल्ली में गहन चर्चा हुई। इस बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन मंत्री बी एल संतोष, योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, स्वतंत्र देव सिंह, केशव प्रसाद मौर्य, दिनेश शर्मा शामिल थे। इस तरह के कयास लगाए जा रहे हैं कि योगी मंत्रिमंडल में युवा और प्रशासनिक बैकग्राउंड वाले एमएलए या एमएसली को जगह मिल सकती है। 2024 के आम चुनाव को देखते हुए योगी मंत्रिमंडल के गठन पर बारीकी से ध्यान दिया जा रहा है ताकि 2024 के चुनाव में बीजेपी एक बार फिर सत्ता पर काबिज हो सके।

कोई टिप्पणी नहीं