Breaking News

1 अप्रैल से दिल्ली की इन सड़कों पर चलने का बदलेगा नियम, बस के लिए रिजर्व लेन, देखें लिस्ट

मुल्क तक न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. 1 अप्रैल से दिल्ली की कई सड़कों पर गाड़ियों के चलने का नियम बदलने वाला है। दिल्ली की 15 सड़कों को चिन्हित किया है जिसमें बस और माल ढोने वाले वाहनों के लिए अलग लेन होगी। दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग की ओर से इन 15 चुनिंदा सड़कों पर लेन संबंधी नियमों को सख्ती से लागू किया जाएगा। लेन का उल्लंघन करने वाले चालकों को 10,000 रुपये तक का जुर्माना और छह महीने की कैद की सजा का सामना करना पड़ सकता है।

परिवहन विभाग की ओर से बयान के अनुसार, यातायात पुलिस के साथ, परिवहन विभाग केवल बसों और माल ढोने वाले वाहनों द्वारा उपयोग किए जाने वाले विशेष लेन को निर्धारित करेगा, जहां ऐसे वाहन सुबह आठ बजे से रात 10 बजे तक चल सकेंगे। इसके मुताबिक, इस दौरान अन्य वाहनों को इन विशेष लेन पर चलने की अनुमति नहीं होगी। रात 10 बजे के बाद और सुबह 8 बजे तक लेन को लेकर कोई नियम लागू नहीं होगा।

इसके तहत कुल 46 प्रमुख सड़कों की पहचान की गई है लेकिन पहले फेज में 15 सड़कों पर यह नियम लागू होगा। जिन सड़कों की पहचान की गई है उसमें मोतीबाग से द्वारका मोड़, महरौली-बदरपुर रोड, आश्रम चौक से बदरपुर रोड, जनकपुरी से मधुबन चौक, ब्रिटानिया चौक से धौला कुआं, बादली से बवाना, नेहरू प्लेस से सुब्रतो पार्क शामिल है।

कोई टिप्पणी नहीं