Breaking News

कालाबाजारी के लिए ले जा रहे राशन जब्त - Mau News

मुल्क तक न्यूज़ टीम, मऊ. पुलिस चौकी नदवासराय प्रभारी ने चमरई गांव के कोटेदार द्वारा कालाबाजारी करने के लिए ले जा रहे राशन से भरी ट्रैक्टर-ट्राली को बुधवार की सुबह पकड़ लिया। पुलिस चौकी पर खड़ी कराते हुए घोसी सप्लाई विभाग को सूचित किया। 

सूचना पाकर पहुंचे कर्मचारी खाद्यान्न की जांच में जुटे रहे। सरकार एक तरफ सार्वजनिक राशन वितरण प्रणाली के तहत जनवरी माह से मार्च तक गरीब असहायों ग्रामीणों को नि:शुल्क राशन मुहैया कराने के लिए एड़ी चोटी एक कर रही है। वहीं दूसरी तरफ कुछ कोटेदार अपनी मनमानी करने व राशन की कालाबाजारी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। 

ऐसा ही एक मामला विकास खण्ड बड़रांव क्षेत्र के ग्राम पंचायत डाड़ी के राजस्व गांव चमरई का प्रकाश में आया है। बुधवार की सुबह किसी ग्रामीण की सूचना पर पुलिस चौकी नदवासराय प्रभारी ने चमरई गांव के कोटेदार द्वारा कालाबाजारी करने के लिए ले जा रहे राशन से भरी ट्रैक्टर-ट्राली पकड़ लिया। जिसके पश्चात घोसी सप्लाई विभाग के कर्मचारी जांच पड़ताल में लगे हुए हैं। 

इस बाबत चौकी प्रभारी राजेश कुमार प्रभाकर ने बताया कि गाड़ी पुलिस चौकी पर खड़ी है। जिसकी जांच पड़ताल सप्लाई विभाग के लोग कर रहे हैं। इस सम्बंध में कोटेदार का कहना है कि अपने घर का राशन बाजार बेचने जा रहा था। इधर ग्राम प्रधान डाड़ी लक्ष्मण निषाद का कहना है कि अभी तक गांव तो गांव कोटेदार द्वारा मिड-डे-मील योजना के तहत विद्यालय पर राशन नहीं दिया गया है। समाचार लिखे जाने तक विभागीय जांच चल रही थी।

कोई टिप्पणी नहीं