Breaking News

'उत्तराखंड सरकार' की गुत्थी में उलझी भाजपा! आज बड़ा ऐलान संभव

मुल्क तक न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. गोवा, उत्तराखंड, मणिपुर और उत्तर प्रदेश में सरकार के गठन की तैयारियां जारी हैं। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आधिकारिक आवास पर एक बैठक हुई। खबर है कि मीटिंग के दौरान चारों राज्यों में सरकार बनाने के लिए को लेकर चर्चा की गई। एक ओर जहां गोवा में स्थिति लगभग साफ होती जा रही है। वहीं, भाजपा उत्तराखंड की गुत्थी नहीं सुलझा पाई है। 10 मार्च को सामने आए विधानसभा चुनाव 2022 के परिणामों में भाजपा ने चार राज्यों में जीत दर्ज की थी।

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को शपथ लेने जा रहे हैं। हालांकि, अभी उनके मंत्रिमंडल को लेकर कोई चर्चा नहीं है। फिलहाल, भाजपा कैबिनेट और मंत्री परिषद की सूची में अंतिम समय में बदलाव करने की प्रक्रिया में है। इधर, उत्तराखंड में सीएम चेहरे को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। पार्टी ने सोमवार शामल देहरादून में बैठक बुलाई। इस दौरान सीएम के नाम का ऐलान किया जा सकता है। केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह और मीनाक्षी लेखी पहाड़ी राज्य की राजधानी पहुंचेंगे और सीएम के नाम की घोषणा करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उत्तराखंड के भाजपा नेताओं ने इस बात की पुष्टि की है कि चुने गए नए सीएम 23 मार्च को 11 कैबिनेट मंत्रियों के साथ शपथ लेंगे। कहा जा रहा है कि शायद यह पहली बार है जब भाजपा को ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ा रहा है, जहां सीएम की चुनाव में हार हुई, लेकिन पार्टी सत्ता में वापस आई।

गोवा, मणिपुर में क्या हैं हाल

संभावना जताई जा रही है कि गोवा में प्रमोद सावंत मुख्यमंत्री बन सकते हैं। हालांकि, उनके नाम की आधिकारिक घोषणा बाकी है। राज्य में विश्वजीत राणे और सावंत के बीच तनाव की खबरें भी सामने आई थी। हालांकि, दोनों नेताओं ने इस बात से इनकार किया था। मणिपुर में बीजेपी ने पहले ही सीएम पद के लिए एन बीरेन सिंह के नाम की घोषणा कर दी है। उन्होंने सर्व सहमति से विधायक दल का नेता चुना गया।

कोई टिप्पणी नहीं