Breaking News

जम्मू-कश्मीर में जो हुआ उसके लिए पाकिस्तान-आतंकवाद जिम्मेदार: गुलाम नबी

मुल्क तक न्यूज़ टीम, श्रीनगर. कांग्रेस के सीनियर नेता गुलाम नबी आजाद ने महात्मा गांधी सबसे बड़ा हिंदू और धर्मनिरपेक्ष व्यक्ति बताया। आजाद ने कहा, "मेरा मानना ​​है कि महात्मा गांधी सबसे बड़े हिंदू और धर्मनिरपेक्ष थे। जम्मू-कश्मीर में जो हुआ उसके लिए पाकिस्तान और आतंकवाद जिम्मेदार हैं। इसने सभी हिंदुओं, कश्मीरी पंडितों, कश्मीरी मुसलमानों, डोगराओं को प्रभावित किया है।"

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि राजनीतिक दल धर्म, जाति और अन्य चीजों के आधार पर चौबीसों घंटे विभाजन पैदा कर सकते हैं। मैं किसी भी पार्टी को माफ नहीं कर रहा हूं। लोगों को समाज में साथ रहना चाहिए। जाति, धर्म के बिना सभी को न्याय मिलना चाहिए।

दरअसल, बॉलीवुड फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' के चलते जम्मू-कश्मीर से कश्मीरी पंडितों के पलायन का मुद्दा इन दिनों काफी गरमाया हुआ है। फिल्म पर एक के बाद एक बाद राजनीतिक बयान सामने आ रहे हैं। ताजा बयान शिवसेना नेता संजय राउत का आया है। उन्होंने कहा कि कश्मीर पर एक फिल्म बनी है, लेकिन सच छुपाया गया है। कश्मीर जैसे संवेदनशील मुद्दे पर राजनीति करना ठीक नहीं है।

राउत बोले- फिल्म में बहुत सारी झूठी कथाएं 

संजय राउत ने कहा कि द कश्मीर फाइल्स महज एक फिल्म है। इसमें बहुत सारी झूठी कथाएं दी गई हैं। भाजपा इस फिल्म का प्रचार कर रही है तो भाजपा के समर्थक इस फिल्म को देखेंगे ही। राउत ने कहा कि अभी फिल्म को राष्ट्रीय पुरुस्कार दिया जाएगा, फिल्म के निर्देशक को पद्मश्री दिया जाएगा।

बॉक्स ऑफिस पर चल रही 'द कश्मीर फाइल्स' की आंधी

बता दें कि द कश्मीर फाइल्स फिल्म को विवेक रंजन अग्निहोत्री ने निर्देशित किया है। फिल्म में अनुपम खेर, दर्शन रावल, पल्लवी जोशी और मिथुन चक्रवर्ती जैसे कलाकारों ने काम किया है। 'द कश्मीर फाइल्स' के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन का ग्राफ रॉकेट की तरह ऊपर गया है। फिल्म को 'बाहुबली-2' जैसी पॉपुलैरिटी मिली है और कई मायनों में यह फिल्म एस.एस. राजामौली की फिल्म को टक्कर दे रही है। फिल्म को रिलीज हुए तकरीबन डेढ़ हफ्ते का वक्त हो चुका है और बहुत जल्द ये फिल्म 150 करोड़ क्लब में कदम रखने जा रही है। फिल्म का अब तक का कुल कलेक्शन 141 करोड़ 25 लाख रुपये हो चुका है।

कोई टिप्पणी नहीं