Breaking News

26 मार्च को बैठक में होगा सपा के विधायक दल के नेता का चुनाव, जानें किसके नाम पर मुहर लगा सकते हैं अखिलेश

मुल्क तक न्यूज़ टीम, लखनऊ. समाजवादी पार्टी की विधायक दल की 21 मार्च को होने वाली बैठक अब 26 को होगी. माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के कारण विधायक दल की बैठक का कार्यक्रम आगे बढ़ाया है. पहले मंत्रिमंडल की शपथ 21 मार्च को होनी थी और इसे अब 25 मार्च को किया गया है. समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव 26 मार्च को सुबह 10 बजे पार्टी कार्यालय में पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की विधान परिषद के मौजूदा सदस्यों के साथ बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 का परिणाम आने के बाद समाजवादी पार्टी ने अपने विधायकों की बैठक की तिथि को आगे बढ़ा दिया है. विधानसभा चुनाव में छोटे दलों के साथ मिलकर चुनाव के मैदान में उतरी समाजवादी पार्टी को 111 तथा गठबंधन को 125 सीट मिली हैं. अब समाजवादी पार्टी का लक्ष्य मजबूत विपक्षी दल बनने का है. समाजवादी पार्टी इसी को लेकर अपने विधायक दल के नेता का चुनाव करने के लिए बैठक बुला रही है. समाजवादी पार्टी के विधायक दल की बैठक अब 26 मार्च को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में होगी.

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में 26 मार्च को पार्टी के विधायक दल की बैठक होगी. माना जा रहा है कि अखिलेश यादव लोकसभा की आजमगढ़ की सीट को बरकरार रखेंगे. वह मैनपुरी की करहल विधानसभा से पहली बार विधायक होने के बाद भी वहां की सीट को छोड़ देंगे. समाजवादी पार्टी के विधायक दल के नेता राम गोविंद चौधरी के चुनाव हारने के बाद विधानसभा मे नेता विरोधी दल की जगह खाली हो गई है. राम गोविंद चौधरी बलिया के बांसडीह से विधायक का चुनाव हार गए हैं और इसके बाद सपा विधायक दल का नया नेता चुनने की लिए मंथन कर रही है.



कोई टिप्पणी नहीं