Breaking News

परदहां में मेडिकल कालेज की मिली मंजूरी, 500 करोड़ के प्रोजेक्ट को हरी झंडी - Mau News

मुल्क तक न्यूज़ टीम, मऊ. Mau News: परदहां काटन मिल (Pardahan Cotten Mill) पर मेडिकल कालेज (Pardahan Medical College Mau) बनाए जाने की शासन की तरफ से मंजूरी मिल गई है। इसके साथ ही जल्द ही पीपीपी माडल पर इसका निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। अभी शासन की तरफ से कोई लेटर नहीं आया है। 

Pardahan Medical College Mau

लेटर आते ही प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इसके साथ ही जनपद के स्वास्थ्य सुविधाओं में एक बड़ी कड़ी जुड़ जाएगी और लोगों को बेहतर इलाज के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। सस्ते दर पर उन्हें जनपद में ही इलाज की सारी सुविधाएं मिल जाएंगी। जनपद में काफी दिनों से मेडिकल कालेज (Pardahan Medical College Mau) की मांग की जा रही थी। यही नहीं तत्कालीन घोसी विधायक विजय राजभर ने विधानसभा में भी यह मामला उठाए भी थे लेकिन मुख्यमंत्री की तरफ से हुई घोषणा में जनपद का नाम नहीं था। 

इसकी वजह से जनपद के लोगों में निराशा थी। इस बीच शासन की तरफ से हर जिले में मेडिकल कालेज खोलने का निर्णय लिया गया। ऐसे में प्रशासन की तरफ से भी पहल शुरू कर दी गई थी। खुद प्रशासनिक अफसर यहां के लोगों की बातों को शासन तक पहुंचाते थे। बीते दिनों स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की मीटिग में मेडिकल कालेज की रणनीति बनाई गई थी। इसके लिए पहले जनपदभर में मेडिकल कालेज के लिए जमीन देखी गई थी। परदहां काटन मिल को उचित माना गया था। 

इस पर प्रशासन की तरफ से जमीन चिह्नित कर शासन को रिपोर्ट भेज दी गई थी। इसके बाद शासन की तरफ से ई एंड वाई टीम आकर परदहां काटन मिल का पूरा सर्वे की थी। पूरी रिपोर्ट बनाकर शासन को सौंप दी थी। इसके साथ ही मेडिकल कालेज के निर्माण के लिए सारा खाका तैयार किया जाने लगा था। 

इसके लिए 500 करोड़ धनराशि का बजट भी आवंटित करने की प्रक्रिया चल रही थी। अब प्रदेश में एक बार फिर भाजपा की सरकार चुनाव जीतने के बाद बनने वाली है। ऐसे में सभी मेडिकल कालेजों को अमलीजामा पहनाने का काम शुरू कर दिया गया है। अब जनपदवासियों को इलाज के लिए इधर-उधर नहीं भटकना पड़ेगा। उन्हें चंद दूरी पर ही बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी।

मेडिकल कालेज निर्माण की प्रक्रिया काफी पहले से चल रही है। शासन स्तर से अभी तक कोई लेटर नहीं आया है। चूंकि पीपीपी माडल पर बनना है, इसलिए सरकार द्वारा लीज पर यह कार्य कराया जाएगा। स्वास्थ्य की दिशा में जनपदवासियों के लिए तोहफा होगा।-डा. एसएन दुबे, सीएमओ

कोई टिप्पणी नहीं