Breaking News

हुंडई ला रही 4 नई दमदार SUV, बढ़ने वाली है TATA और मारुति की टेंशन

मुल्क तक न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. Hyundai इंडियन SUV मार्केट में बड़ा धमाका करने की तैयारी कर रही है। ICN (इंडिया कार न्यूज) की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी साल 2022-23 में भारत में 4 नई SUV लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। लॉन्च होने वाली इन नई एसयूवी में से तीन कंपनी की मौजूदा एसयूवी की फेसलिफ्ट वर्जन होंगी। तो आइए डीटेल में जानते हैं हुंडई की इन अपकमिंग एसयूवी के बारे में। 

जल्द आएगा क्रेटा का फेसलिफ्ट

हुंडई ने क्रेटा फेसलिफ्ट साउथ एशिअन मार्केट्स में लॉन्च कर दिया है। अब कंपनी इसे भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो इसे भारत में इस साल के आखिर तक लॉन्च कर दिया जाएगा। ज्यादा उम्मीद की जा रही है कि यह दिवाली के आसपास लॉन्च होगी। क्रेटा फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर लुक में काफी बदलाव किए गए हैं और यह इस दमदार एसयूवी को बेहद प्रीमियम लुक देते हैं। नई क्रेटा में कंपनी ADAS, 360 डिग्री कैमरा, अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल और ऑटोमैटिक इमर्जेंसी ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर ऑफर करने वाली है।

आने वाला है वेन्यू का फेसलिफ्ट

कंपनी अपनी पॉप्युलर कॉम्पैक्ट SUV वेन्यू का फेसलिफ्ट इस साल के मध्य में लॉन्च कर सकती है। फेसलिफ्ट वेन्यू को बीते कुछ दिनों में कई बार भारतीय सड़कों पर देखा भी जा चुका है। खास बात है कि कंपनी फेसलिफ्ट वेन्यू का एक N-Line वेरिएंट भी लॉन्च करेगी। इसका डिजाइन एलिमेंट और सस्पेंशन सेटअप काफी स्पोर्टी होगा। वेन्यू फेसलिफ्ट मौजूदा इंजन ऑप्शन्स के साथ ही आएगी।

हुंडई कोना ईवी फेसलिफ्ट का है सबको इंतजार

कंपनी इस साल अपनी पॉप्युलर Kona EV का फेसलिफ्ट लाने वाली है। इंटरनैशनल मार्केट में कोना ईवी के फेसलिफ्ट वेरिएंट की सेल शुरू हो चुकी है। कंपनी ने इसमें कई कॉस्मेटिक बदलाव और फीचर अपडेट दिए हैं। कार में आपको नए हेडलैंप्स और बंपर के साथ काफी कुछ नया देखने को मिलेगा। 

नई TUCSON की भी होगी एंट्री

हुंडई अपनी इस प्रीमियम एसयूवी के नए वर्जन को इस साल के खत्म होने से पहले लॉन्च किया जा सकता है। तुसां का नया मॉडल टाइगन और सिट्रॉन C5 एयरक्रॉस को कड़ी टक्कर दे सकता है। कंपनी की यह नई एसयूवी 7-सीटर वर्जन में आ सकती है। एसयूवी के इंडियन वर्जन में 2.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल और डीजल इंजन मिलेगा.

कोई टिप्पणी नहीं