Breaking News

उत्तर प्रदेश में धूमधाम से मनाई गई होली

मुल्क तक न्यूज़ टीम, लखनऊ. प्रेम तथा भाईचारे का त्यौहार होली उत्तर प्रदेश में धूमधाम से मनाया गया। चारों दिशाओं में रंग के साथ अबीर-गुलाल की बौछार में लोग गले मिलकर एक-दूसरे को बधाई दी। भगवान कृष्ण की नगरी मथुरा के साथ बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी में रंगों की उल्लास बिखरा है। गोरखपुर, मेरठ, आगरा, प्रयागराज, लखनऊ, बरेली तथा झांसी के साथ सभी शहर तथा गांव में लोग रंगों की मस्ती में डूबे नजर आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद नेता भी त्यौहार का आनंद ले रहे हैं।

वाराणसी में चारों दिशाएं भोले के रंगों में डूबी नजर हैं। गांव गली मोहल्लों से गंगा घाट और महाश्मशान से लेकर बाबा दरबार तक रंगों की आस्था का कोई ओर छोर नजर नहीं आता। शुक्रवार की सुुुबह से रंगों का उल्लास बिखरा तो बाबा की नगरी का नजारा ही अलग हो गया। काशी के घाटों पर लोग धूमधाम से रंग गुलाल लगाकर लोग एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं। वाराणसी में आए पर्यटक भी घाट पर होली खेल रहे हैं।

वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर लोग होली का जश्न मना रहे हैं तो मथुरा में लोगों ने वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर में होली का जश्न मनाया जा रहा है। कान्हा की नगरी में होली की जमकर धूम मची है। ब्रज में जमकर अबीर और गुलाल उड़ रहा हैं। यहां पर मंत्री श्रीकांत शर्मा ने भी अपने आवास पर होली खेली और वह इस दौरान के गानों पर जमकर थिरके। उन्होंने कहा कि भाजपा की जीत से तो होली का उत्साह और भी बढ़ गया है।

गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरक्षनाथ मंदिर में हैं। यहां पर उनसे मिलने तथा रंग लगाने भारी संख्या में लोग पहुंचे हैं। लोग गोरक्षनाथ मंदिर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने और उनको होली की शुभकामनाएं देने पहुंचे हैं।

लखनऊ में होली के शुभ अवसर पर चौक चौराहे पर होली बारात निकाली गई है। इस ऐतिहासिक होली बारात में डिप्टी सीएम डा दिनेश शर्मा भी शामिल हो गए।

आगरा में भी होली का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। यहां पर विधायक जीएस धर्मेश ने समर्थकों के साथ होली खेली। विधायक बेबी रानी मौर्य, धर्मपाल और छोटेलाल ने भी समर्थकों के साथ होली खेली। यह सभी रंग गुलाल लगाकर एक दूसरे को बधाई दे रहे हैं।

प्रयागराज में होली पर हर कोई आनंदित है। चारों ओर रंग व अबीर-गुलाल बरसा। घरों में बच्चे व महिलाएं एक-दूसरे के ऊपर रंग डालकर फिल्मी गानों पर डांस किया। होली के उत्साह व उमंग हर किसी को उल्लास से भर दिया। चौराहों व गली-मोहल्लों में होलियारों की भीड़ जुटी है। हर बार की तहत सबसे ज्यादा रौनक लोकनाथ चौराहा पर है। कपड़ा फाड़ होली खेलने के लिए हजारों युवाओं का जमघट लगा।

कोई टिप्पणी नहीं