Breaking News

पिता, मामा और बुजुर्ग रिश्तेदार ही लूटते रहे नाबालिग की इज़्ज़त, रूह कंपा देगी है यह कहानी

मुल्क तक न्यूज़ टीम, कोटा. राजस्थान के कोटा शहर में समाज को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। 17 साल की नाबालिग के साथ पिता, मामा, बुजुर्ग सहित कई लोगों ने बलात्कार किया। मामले का खुलासा हुआ बाल कल्याण समिति की ओर से नाबालिग से काउंसलिंग के दौरान हुआ। बाल कल्याण समिति ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कोटा एसपी को पत्र लिखकर कार्रवाई के निर्देश दिए। पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज किया है। साथ ही दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

मां ने 17 साल की बेटी को बालिका गृह में आश्रय देने के लिए दिया प्रार्थना पत्र

बाल कल्याण समिति के सदस्य विमल जैन ने बताया कि एक महिला अपनी बेटी को लेकर समिति के समक्ष उपस्थित हुई। 17 साल की बेटी को बालिका गृह में आश्रय देने के लिए प्रार्थना पत्र दिया। समिति ने नाबालिग को बालिका गृह में अस्थाई आश्रय दिया।इसने काउंसलिंग में बताया कि वह अपने पिता और दो भाइयों के साथ गांव में रहती थी। उसकी मां, पिता से अलग कोटा में रहती थी। पिता ने इसका फायदा उठाया। उसके साथ 4 साल तक उसका बलात्कार किया।

मां के साथ रहने लगी, तब भी दरिंदे देते रहे जख्म

मिली जानकारी के अनुसार पिता के दिए दर्द के बाद युवती को मां के सुपुर्द कर दिया है। साथ ही पिता को जेल भेज दिया गया। इसके बाद वह मां के साथ कोटा में किराए के मकान में रह ने लगी, लेकिन मां के साथ झालावाड़ गई, तो वहां भी एक बुजुर्ग पठान ने उससे बलात्कार किया। इसके बाद कोटा में जाकिर नाम के युवक और एक अन्य ने भी उसके साथ बलात्कार किया। किशोरी ने बताया कि उसके मामा ने भी उससे दुष्कर्म किया।

इधर, शुक्रवार को पीड़िता के न्यायालय में 164 के बयान करवा दिए गए। कोटा में दो लोगों के खिलाफ व झालावाड़ में करीब 8 माह पहले एक बुजुर्ग के खिलाफ नामजद रिपोर्ट की गई है।

नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक कोटा शहर केशर सिंह शेखावत पुलिस ने बताया कि मामले की शिकायत दर्ज कर ली है। बाल कल्याण समिति की ओर से दी गई सूचना के बाद 17 साल की नाबालिग के साथ हुए दुष्कर्म का पता लग सका। इसमें पहले पिता ने रेप किया। इसके साथ दो व्यक्तियों की ओर से अलग-अलग दिन दुष्कर्म किया है। इस पर थाना किशोरपुरा कोटा शहर पर मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश की गई। तफ्तीश से पीडिता बालिका की उम्र 18 साल से कम पाये जाने पर प्रकरण में धारा 3/4 पोक्सो एक्ट का इजाफा कर संदिग्ध आरोपियों की तलाश जारी है।


कोई टिप्पणी नहीं