Breaking News

Mau News: फर्जी वीजा देकर ऐंठा 58 हजार, एसपी के आदेश पर मुकदमा दर्ज

मुल्क तक न्यूज़ टीम, घोसी कोतवाली क्षेत्र भीरा निवासी रामप्रवेश चौहान ने पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान के वहां गुहार लगाते हुए बताया कि वह अपने भाई रामप्रमेश चौहान को विदेश (कुवैत) भेजने के लिये एजेंट राजेन्द्र यादव ग्लोबल सर्विसेज गाज़ियाबाद से मोबाइल द्वारा बात हुई। बातचीत के दौरान राजेन्द्र यादव ने भाई को वीजा के लिए 24 हज़ार एवं मेडिकल का खर्च 5 हज़ार रुपये की मांग की।

13 अक्टूबर 2021 को मेरे भाई का मेडिकल दिल्ली कराया गया जिसमें मेडिकल खर्च के रुप मे 5 हज़ार रुपये नगद जमा किया गया। दिनांक 18 नवम्बर 2021 को वीजा व्हाट्सएप के माध्यम से भेजा गया। रामप्रवेश चौहान 20 नवम्बर को चेक के माध्यम से 24 हज़ार रुपये आलम पुत्र शमशाद के एक्सिस बैंक दिल्ली के खाते में जमा कराया। जमा कराने के उपरांत जब मेरे द्वारा वीजा की जांच की गई तो उक्त वीजा फ़र्ज़ी एवं जाली निकला।

एजेंट सैय्यद अहमद उर्फ राजेंद्र यादव पुत्र मो.जमील निवासी जामिया नगर ओखला दिल्ली व जिसके खाते में पैसा भेजा गया था उसका नाम व पता आलम पुत्र शमशाद निवासी बदरपुर दिल्ली था। पुलिस अधीक्षक मऊ घुले सुशील चन्द्रभान ने रामप्रवेश के शिकायती पत्र पर विदेश भेजने का नाम पर फ्राड करने के सम्बंध में घोसी कोतवाली को मुकदमा पंजीकृत करने का आदेश किया जिस पर सोमवार की देर शाम घोसी कोतवाली पुलिस ने पुलिस अधीक्षक के आदेश पर दो के खिलाफ सम्बंधित धारा में मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी है।

कोई टिप्पणी नहीं