Breaking News

योगी आदित्‍यनाथ का खास अंदाज, गोरखपुर चिड़ियाघर में गैंडों को खिलाया केला तो गौशाला में गायों को दिया भोजन

मुल्क तक न्यूज़ टीम, गोरखपुर. (Gorakhpur News) उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में भारतीय जनता पार्टी की ऐतिहासिक जीत के बाद योगी आदित्‍यनाथ सरकार 2.0 के शपथ ग्रहण समारोह को भव्‍य बनाने की तैयारियां हो रही हैं। योगी सरकार का दूसरा शपथ ग्रहण समारोह राजधानी स्थित अटल बिहारी बाजपेयी इकाना स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की उपलब्धता के आधार पर तिथि परिवर्तित हो सकती है। पूूूर्व में शपथ ग्रहण समारोह 19 मार्च को प्रस्तावित था। अब यह समारोह 25 मार्च को प्रस्तावित है। बता दें क‍ि इस समय सीएम योगी आदित्‍यनाथ गोरखपुर के चार दिवसीय दौरे पर हैं।

योगी आदित्‍यनाथ ने होली का त्‍यौहार भी गोरखनाथ मंदिर में ही मनाया। शपथ ग्रहण समारोह से कुछ दिन पहले हम आपको उनकी दस ऐसी तस्‍वीरें दिखाने जा रहे हैं जिसमें उनका प्रकृति के प्रति प्रेम आप को साफ नजर आएगा। फ‍िर चाहे वह गाय और गैंडे को खिलाना हो या प्राणी उद्यान में पौध रोपण करना हो। 

गौरी इधर आओ। ऐ हर तुम भी इधर आओ। गोरखपुर चिड़ियाघर (अशफाकउल्ला खां प्राणी उद्यान) में शुक्रवार को पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कुछ इसी अंदाज में असम से आये हुए गैंडे हर और गौरी को बुला रहे थे।

मुख्‍यमंत्री योगी और प्राणी उद्यान कर्मियों के बुलाने पर कुछ देर बाद नर हर और मादा गौरी पास आ गए। इसके बाद मुख्यमंत्री ने दोनों को केला और हरी पत्तियां खिलाईं फ‍िर दोनों गैंडे बाड़े में भीतर की तरफ चले गए। 

गैंडे के बाड़े को देखने के बाद मुख्यमंत्री बाघ अमर के बाड़े के पास गए। उन्होंने अमर को आवाज दी। उन्‍होंने चिड़ियाघर के अधिकारियों से अमर का हाल पूछा। सीएम योगी ने यह भी पूछा कि अमर की देखभाल कौन करता है।

मुख्यमंत्री योगी शेर पटौदी के बाड़े के बाहर भी रुके और चिड़ियाघर के कर्मचारियों से दोनों शेरों का नाम भी पूछा। जू कीपर से उसके देखभाल के विषय मे पूछा। मुख्यमंत्री योगी गैंडे के बाड़े से लेकर शेर के बाड़े तक पैदल घूमें।

गोरखनाथ मंदिर की गौशाला में मुख्‍यमंत्री योगी पहुंचे तो उन्‍हें देखकर आसपास गायों की भीड़ लग गई। उन्‍होंने अपने हाथों से गायों को खिलाया। इस दौरान वहां मौजूद गायों में भी यह होड़ दिखी की उनके हाथों से पहले कौन खाएगा। 

कोई टिप्पणी नहीं