Breaking News

दिल्ली-एनसीआर में करवट लेगा मौसम, अगले कुछ घंटों में हो सकती है बारिश

मुल्क तक न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. बढ़ती ठंड के बीच दिल्ली एनसीआर में मौसम का कुछ बदला मिजाज देखने को मिल सकता है। दिन भर बादल छाए रहेंगे और शाम या रात के समय हल्की बारिश भी हो सकती है। इसके बाद तापमान एवं हवा की रफ़्तार में बदलाव का दौर देखने को मिलेगा। बुधवार को मौसम का मिला-जुला रूप देखने को मिला। दिन भर धूप खिली रही, जबकि सुबह-शाम ठंड रही। अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 22.5 जबकि न्यूनतम तापमान 7.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। हवा में नमी का स्तर 46 से 97 प्रतिशत रहा। पालम का अधिकतम तापमान सबसे कम 20.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।

मौसम विभाग के मुताबिक, बृहस्पतिवार को एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ का कुछ असर देखने को मिलेगा। आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। सुबह के समय कोहरा होगा। दिल्ली, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कहीं कहीं हल्की बारिश हो सकती है। अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमश: 22 और 07 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। शुक्रवार से हवा की दिशा उत्तर पश्चिमी से उत्तरी हो जाएगी और इसकी रफ्तार बढ़ेगी। इसके प्रभाव से तापमान में कमी आ सकती है तो प्रदूषण भी कम होगा।

दिल्ली एनसीआर में हवा की बहुत खराब श्रेणी बरकरार

दिल्ली एनसीआर में वायु गुणवत्ता बुधवार को भी बहुत खराब श्रेणी में दर्ज की गई। राजधानी का 24 घंटे का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआइ) 363 रहा, मंगलवार को यह 367 था। एनसीआर में फरीदाबाद का एक्यूआइ 334, गाजियाबाद का 290, ग्रेटर नोएडा का 300, गुरुग्राम का 341 और नोएडा का 309 दर्ज किया गया। दिल्ली में पीएम 2.5 का स्तर 168 माइक्रोग्राम प्रति क्यूबिक मीटर जबकि पीएम 10 का स्तर 284 माइक्रोग्राम प्रति क्यूबिक मीटर रहा।

सफर इंडिया के मुताबिक बृहस्पतिवार को भी हवा शांत रहने से वेंटिलेशन कम रहने की संभावना है, जिससे हवा की गुणवत्ता बहुत खराब श्रेणी में ही बनी रहेगी। शुक्रवार से हवाओं की रफ्तार में सुधार होने से प्रदूषक तत्व छंटने की संभावना बनेगी। एक्यूआइ खराब श्रेणी में भी पहुंच सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं