Breaking News

मुंबई में 15 अगस्त से चलेंगी लोकल ट्रेन, टीके की दोनों खुराक लगवा चुके लोग ही कर सकेंगे सफर

मुल्क तक न्यूज़ टीम, मुंबई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को मुंबई लोकल ट्रेन सेवाओं को शुरू करने से संबंधित बड़ा एलान किया। उन्होंने कहा कि मुंबई लोकल ट्रेन सेवाओं की शुरुआत 15 अगस्त से की जाएगी। हालांकि, लोकल ट्रेन में उन्हीं लोगों को यात्रा करने की अनुमति होगी, जिन्हें कोरोना वायरस रोधी टीके की दोनों खुराकें लग चुकी हैं। 

उल्लेखनीय है कि लोकल ट्रेन में यात्रा करने के लिए एक यात्री पास की जरूरत होगी। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि यात्री मोबाइल एप के माध्यम से ट्रेल पास डाउनलोड कर सकते हैं। ऐसे लोग जिनके पास स्मार्टफोन नहीं है वह शहर में स्थिति म्युनिसिपल वार्ड कार्यालयों से या उप नगरीय रेलवे स्टेशन से फोटो पास ले सकते हैं। 

बता दें कि मुंबई में लोकल ट्रेन फिर से शुरू करने के सवाल पर गुरुवार को केंद्रीय रेल राज्य मंत्री राव साहेब दानवे ने कहा था कि अगर राज्य सरकार इस संबंध में प्रस्ताव देती है तो विचार किया जा सकता है।

पुणे में नौ अगस्त से दुकानें रात आठ बजे तक खुलेंगी

पुणे जिले में नौ अगस्त से दुकानें रात आठ बजे तक और रेस्तरां 50 फीसदी क्षमता के साथ रात 10 बजे तक खुलेंगे। उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने रविवार को इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि पुणे और पिंपरी चिंचवाड़ में मॉल रात आठ बजे तक खुले रखने की अनुमति दी है। हालांकि इनमें उन लोगों को ही प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी, जिन्होंने कोविड-19 टीके की दोनों खुराक ले ली हैं।

बता दें कि यहां काफी समय से रेस्तरां मालिक, व्यवसायी और मॉल कामगार संगठन उनके प्रतिष्ठानों के खुलने का समय बढ़ाने की मांग उठा रहे थे। इसके लिए विरोध-प्रदर्शन भी हुआ था। महाराष्ट्र सरकार ने हाल ही में 25 जिलों में दुकानों को रात आठ बजे तक खुला रखने की अनुमति दी थी, लेकिन इमसें पुणे और दस अन्य जिले शामिल नहीं थे, जहां तीसरे स्तर की पाबंदियां जारी हैं।

कोई टिप्पणी नहीं