Breaking News

अमेरिका में कोरोना का कहर, 1017 की मौत, ब्राजील में 1,106 और रूस में 799 की गई जान, जानें बाकी मुल्‍कों का हाल

मुल्क तक न्यूज़ टीम, वशिंगटन. एजेंसियां। दुनिया के तमाम मुल्‍कों में कोरोना के डेल्‍टा वैरिएंट ने कहर बरपा रखा है। अमेरिका में कोरोना संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। यहां चार माह बाद एक दिन में मरने वालों की संख्या एक हजार के पार हो गई है। रूस में भी कोरोना से मरने वालों की संख्‍या कम नहीं हो रही है। रूस में बीते 24 घंटे में 799 लोगों की मौत हो गई है। न्‍यूजीलैंड में नए संक्रमितों के मिलने का सिलसिला जारी है। ब्राजील में एक दिन में महामारी से एक हजार से ज्‍यादा लोगों की मौत हुई है। आइए जानें दुनिया के बाकी मुल्‍कों का हाल...

जहां कम लगी वैक्‍सीन वहां बढ़ा संक्रमण

अमेरिका में कोरोना का डेल्टा वैरिएंट उन स्थानों पर ज्यादा घातक हो रहा है, जहां वैक्सीन लगाने की गति कम है। पिछले महीनों में अमेरिका में हर रोज मरने वालों का आंकड़ा औसतन 769 था। जो अब बढ़ गया है। समाचार एजेंसी रॉयटर के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान अमेरिका में एक दिन में कोरोना से 1017 लोगों की मौत हो गई है। मध्य अप्रैल के बाद यह संख्या सबसे ज्यादा है।

बाइडन ने माना तेज है संक्रमण की रफ्तार

बाइडन प्रशासन ने माना है कि संक्रमण की गति तेज है। यही कारण है कि अब कई स्थानों पर मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया है। एयरपोर्ट, हवाई जहाज, ट्रेन और बसों में मास्क की अनिवार्यता कर दी गई है। इधर टेक्सास के गवर्नर ग्रेग अबाट कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

ब्राजील में 37,613 नए मामले, 1,106 की मौत

ब्राजील में कोरोना की नई लहर ने भारी कहर बरपा रखा है। ब्राजील में बीते 24 घंटे में 37,613 नए मामले सामने आए हैं जबकि 1,106 लोगों की महामारी से मौत हो गई है। इन आंकड़ों के साथ ब्राजील में संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 20,416,183 हो गई है। ब्राजील में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 570,598 हो गया है। सरकार का कहना है कि कोरोना की नई लहर के पीछे डेल्‍टा वैरिएंट एक वजह हो सकता है...

न्‍यूजीलैंड में मास्‍क लगाना अनिवार्य , सिंगापुर में राहत

न्यूजीलैंड में छह माह से कोरोना का एक भी मरीज नहीं था, कल एक मरीज के मिलने के बाद आज फिर छह नए मरीज मिले हैं। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने कल ही लाकडाउन की घोषणा कर दी थी, अब मास्क लगाना भी अनिवार्य कर दिया गया है। वहीं सिंगापुर में कोरोना से थोड़ी राहत मिलने के बाद अब गुरुवार से कार्यालय आंशिक रूप से खोल दिए गए हैं।

रूस में 799 लोगों की मौत

रूस में हर रोज कोरोना के 20 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। समाचार एजेंसी रॉयटर की रिपोर्ट के मुताबिक रूस में बुधवार को 20,914 नए मामले सामने आए जिसके साथ ही संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 6,663,473 हो गया। रूस में बीते 24 घंटे में महामारी से 799 लोगों की मौत हो गई है। अकेले मास्‍को में 1,590 नए मामले सामने आए हैं। रूस में मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 172,909 हो गई है।

पोप बोले- हर कोई वैक्सीन लगवाए

एपी के अनुसार पोप फ्रांसिस ने वीडियो संदेश में वैक्सीन लगाने के लिए प्रोत्साहित किया है। पोप ने कहा है कि वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित और प्रभावी है। वैक्सीन लगवाना प्यार का कार्य (एक्ट आफ लव) है। पोप ने यह वीडियो संदेश विशेषतौर पर अमेरिका के लिए जारी किया है, जहां वायरस से दिक्कतें बढ़ रही हैं। पोप के वैक्सीन संबंधी संदेश की सीरीज जारी की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं