Breaking News

40 हजार से कम हुआ नए केसों का आंकड़ा, रिकवर लोगों की संख्या बढ़ी

मुल्क तक न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. देश में कोरोना वायरस के केसों में एक बार फिर से गिरावट आई है और यह आंकड़ा 40 हजार से कम रह गया है। शुक्रवार सुबह हेल्थ मिनिस्ट्री की ओर से जारी किए गए बीते एक दिन के आंकड़ों के मुताबिक 38,949 नए केस पाए गए हैं। वहीं रिकवर होने वाले लोगों की संख्या इसके मुकाबले अधिक है। एक दिन में कुल 40,026 लोग कोरोना संकट से रिकवर हुए हैं। इसके साथ ही देश में कोरोना रिकवरी रेट बढ़ते हुए 97.28% हो गया है। भारत में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या में भी कमी आई है और अब यह 4,30,422 ही रह गए हैं।

इससे पहले गुरुवार को 41 हजार के करीब नए केस मिले थे, जिससे एक बार फिर से चिंताएं बढ़ गई थीं। कई दिनों के बाद कोरोना के नए केसों का आंकड़ा 40 हजार के पार पहुंच गया था। हालांकि एक बार फिर से थोड़ी राहत मिलती दिखी है, लेकिन अब भी एक्सपर्ट्स के मुताबिक केसों में लगातार कमी न होना तीसरी लहर के आने का संकेत है। फिलहाल देश  में एक्टिव केसों की बात करें तो यह कुल मामलों के 1.39 फीसदी के बराबर है। लेकिन केसों में यदि इजाफा जारी रहा तो यह दर भी आने वाले दिनों में बढ़ सकती है।


अगस्त में है कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका

अब तक देश में 3,01,83,876 लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं। फिलहाल वीकली पॉजिटिविटी रेट भी 3 फीसदी से कम रहते हुए 2.14% पर ही बना हुआ है। इसके अलावा डेली पॉजिटिविटी रेट भी 1.99 पर्सेंट पर है। यह लगातार 25वां दिन है, जब डेली पॉजिटिविटी रेट 3 फीसदी से कम पर बना हुआ है। गौरतलब है कि एक्सपर्ट्स ने अगस्त महीने में कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका जताई है। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि यह लहर दूसरी जितनी घातक नहीं होगी, लेकिन लापरवाही बरतने से जरूर खतरा बढ़ सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं