Breaking News

UP में पकड़े गए अलकायदा आतंकियों की आत्मघाती हमले करने की थी प्लानिंग, जानें पूरी खबर

मुल्क तक न्यूज़ टीम, लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अलकायदा के जिन दो आतंकवादियों की गिरफ्तारी हुई है उनकी योजना आत्मघाती हमले करने की थी। एंटी टेररिजम स्क्वॉड (ATS) ने बताया कि गिरफ्तार आतंकी मिनहाज अहमद और मसीरुद्दीन राज्य में कई जगहों पर आत्मघाती हमले सहित कई धमाके करने की योजना बना रहे थे। रविवार कई घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद इन दोनों संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था। 

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार हुए संदिग्ध आतंकी में से अहमद लखनऊ के दुबग्गा इलाके का रहने वाला है तो वहीं मसीरुद्दीन मदियाऊं इलाके का है। एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (लॉ एंड ऑर्डर) प्रशांत कुमार ने बताया कि दोनों के घरों से बड़ी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद किए गए हैं।

कुमार के मुताबिक, 'दोनों आतंकी  15 अगस्त से पहले लखनऊ सहित राज्य के कई शहरों में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की फिराक में थे।' पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, इस मॉड्यूल के सदस्य सिर्फ लखनऊ से नहीं बल्कि कानपुर से भी जुड़े हैं। ये आरोपी उमर हलमंदी के निर्देशों पर काम कर रहे थे। उमर अल-कायदा के उत्तर प्रदेश मॉड्यूल का हेड है।

अब एटीएस इन आतंकियों के सहयोगियों की तलाश में जगह-जगह छापेमारी कर रही है। माना जा रहा है कि ये सभी अहमद और मसीरूद्दीन की गिरफ्तारी से पहले ही भाग गए थे। अब दोनों ही आतंकियों की कोर्ट में पेशी होगी और फिर उन्हें पुलिस कस्टडी में ले जाया जाएगा।

बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने अलकायदा समर्थित अंसार गजवातुल हिन्द से जुड़े दो आतंकियों मिनहाज अहमद और मसीरुद्दीन उर्फ मुशीर को लखनऊ से गिरफ्तार किया है। दोनों के कब्जे से आधुनिक असलहे और विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है। एक के घर से तैयार कुकर बम और दूसरे के घर से अर्द्धनिर्मित कुकर बम भी मिला है। पुलिस ने उत्तर प्रदेश के एयरपोर्ट्स सहित कई अहम जगहों पर सख्ती बढ़ा दी है। इसके अलावा हाईवे और बस स्टैंड पर निगरानी को बढ़ा दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं