Breaking News

लगातार बढ़ रही पीएम मोदी की लोकप्रियता, ट्विटर पर फॉलोवर्स की संख्या 7 करोड़ पार

मुल्क तक न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है। सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर पीएम मोदी के 7 करोड़ से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। इसी के साथ ही पीएम मोदी सोशल मीडिया पर फॉलो किए जाने वाले भारतीय नेताओं की सूची में सबसे ऊपर हैं। मोदी के बाद, पोप फ्रांसिस के माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर सबसे अधिक 5.3 करोड़ फॉलोवर्स हैं। हालांकि पीएम मोदी से पहले यह रिकॉर्ड अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नाम था, जिनका ट्विटर अकाउंट अब बंद कर दिया गया है।

गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान पीएम मोदी ट्विटर से जुड़े थे। एक साल के अंदर ही उनके एक लाख फॉलोअर्स हो गए थे। जुलाई 2020 में, पीएम के ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या 6 करोड़ तक पहुंच गई थी। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के ट्विटर पर 2.63 करोड़ फॉलोअर्स हैं, जबकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के 1.94 करोड़ फॉलोवर्स हैं।


पीएम मोदी अक्सर अपने सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं, हर घटनाक्रम पर वह पोस्ट करते रहते हैं। गुरुवार को उन्होंने अंतरराष्ट्रीय बाघ दिवस पर भारत की बाघ संरक्षण रणनीति के बारे में लिखा, " भारत की बाघ संरक्षण रणनीति स्थानीय समुदायों को भी शामिल करने का सर्वोच्च महत्व देती है। हम सभी वनस्पतियों और जीवों के साथ सद्भाव में रहने के हमारे सदियों पुराने लोकाचार से भी प्रेरित हैं, जिनके साथ हम अपने महान ग्रह को साझा करते हैं।”


पीएम मोदी इसके साथ ही दुनिया के सक्रिय नेताओं की लिस्ट में सबसे लोकप्रिय नेता बन गए हैं।


दुनिया के दूसरे लोकप्रिय नेता

अन्य विश्व नेताओं में, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा शामिल हैं जिनके के 12.98 करोड़ फॉलोवर्स हैं, वहीं अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति  जो बाइडेन के 3.09 करोड़ फॉलोवर्स ते हैं। इससे पहले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी ट्विटर पर काफी मशहूर थे, उनके 8.87 करोड़ फॉलवर्स थे, लेकिन अब उनका अकांउंट बंद हो चुका है।

कोई टिप्पणी नहीं