Breaking News

WTC Final: भारत की हार के बाद विराट कोहली और केन विलियमसन की इस फोटो ने जीता सबका दिल

मुल्क तक न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच साउथम्पटन के द एजिस बाउल स्टेडियम में खेला गया। इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच को न्यूजीलैंड ने आठ विकेट से अपने नाम किया। तमाम उतार-चढ़ाव के बाद न्यूजीलैंड ने डब्ल्यूटीसी ट्रॉफी अपने नाम की। 

मैच का फैसला रिजर्व डे पर हुआ। पहले पांच दिन में से दो दिन का खेल तो पूरी तरह से बारिश ने धुल डाला था। मैच के पहले और चौथे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी, इस तरह से न्यूजीलैंड ने एक तरह से भारत को तीन दिनों के अंदर हराया। इस हार के बाद कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलिमयन को गले लगाकर बधाई दी, जो तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।


विराट कोहली और केन के बीच काफी अच्छी दोस्ती है और दोनों अंडर-19 क्रिकेट के दिनों से एक-दूसरे को जानते हैं। भारत की इस हार के साथ रिजर्व डे पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल की कड़वी यादें भी ताजा हो गईं। 2019 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल इन दो टीमों के बीच ही खेला गया था। मैच के दिन बारिश ने खेल बिगाड़ा, तो रिजल्ट का फैसला रिजर्व डे पर हुआ था।

तब भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। एक बार फिर रिजर्व डे पर खिंचे मैच में टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी। मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम बेहतर खेली और वह खिताब की हकदार थी। दो साल पहले शुरू हुई वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया खिताब की प्रमुख दावेदार मानी जा रही थी, लेकिन कीवी टीम ने बेहतर खेल दिखाते हुए भारत को आठ विकेट से हराया। केन और रोस टेलर ने मिलकर न्यूजीलैंड को यह जीत दिलाई।

कोई टिप्पणी नहीं