Breaking News

कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, लश्कर कमांडर सहित दो आतंकी ढेर

मुल्क तक न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर के पारिंपोरा में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सोमवार से चल रही मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर किए गए हैं, जिनमें से एक पाकिस्तानी आतंकवादी और लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर अबरार है।

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने कई हमलों में शामिल रहे लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर नदीम अबरार को मार गिराया है। आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि सुरक्षाबलों ने श्रीनगर के मलूरा परिंपुरा इलाके में हुई मुठभेड़ के दौरान पाकिस्तानी आतंकी अबरार मारा गया।


सोमवार को सुरक्षा बलों को इनपुट मिला था कि आतंकवादी हाईवे पर हमला करने वाले हैं जिसके बाद इनपुट की गंभीरता को समझते हुए जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने नाकेबंदी की। आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि इसी दौरान परिमपोरा नाके पर एक गाड़ी को रोका गया और तभी पीछे की सीट पर बैठे व्यक्ति ने अपना बैग खोलने की कोशिश की और ग्रेनेड निकाल लिया।


जिसके बाद नाका पार्टी हरकत में आई और पिछली सीट पर बैठे व्यक्ति को पकड़ लिया। ड्राइवर और पिछली सीट पर बैठे व्यक्ति दोनों को पुलिस स्टेशन ले जाया गया, जहां उसका मुखौटा उतारने के बाद, यह पता चला कि एक आतंकवादी अबरार था, जो लश्कर का एक शीर्ष कमांडर था।


आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा "लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर अबरार ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि उसने अपनी एके-47 राइफल एक घर में रखी थी। जब पार्टी हथियार बरामद करने के लिए घर में घुस रही थी, तो घर के अंदर छिपे उसके एक सहयोगी ने पार्टी पर गोली चला दी"


पुलिस ने सोमवार को इसे गिरफ्तार कर लिया था। सुरक्षाबलों के लिए यह बहुत बड़ी कामयाबी है। जिस घर में आतंकी छिपे थे, सुरक्षाबलों ने उस घर को उड़ा दिया है। बता दें कि  आतंकियों के पास से दो एके-47 राइफल बरामद किए गए हैं। पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ उस समय हुई जब सुरक्षा बल एक विशेष क्षेत्र की ओर बढ़ रहे थे। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर अबरार मारा गया है। वह पाकिस्तान का रहने वाला है और उसके पास से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है।


पुलिस के मुताबिक, अबरार इस साल लावायपोरा में सेंट्रल रिजर्व पोलिस फोर्स (CRPF) के तीन कर्मियों की हत्या में शामिल था।

कोई टिप्पणी नहीं