Breaking News

ऊना में एक कोरोना सैंपल की दो रिपोर्ट, एक निगेटिव और दूसरी पॉजिटिव

मुल्क तक न्यूज़ टीम, ऊना. हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में एक कोरोना सैंपल की दो अलग-अलग रिपोर्ट सामने आई हैं। एक रिपोर्ट में व्यक्ति को निगेटिव बताया गया तो दूसरी में कोरोना पॉजिटिव। ऐसे में व्यक्ति पसोपेश में है कि वह संक्रमित है या नहीं। जिले के संतोषगढ़ में सामने आए इस मामले से स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठना शुरू हो गए हैं।

ऊना जिले के संतोषगढ़ में एक 44 वर्षीय व्यक्ति ने 10 मई को रैपिड एंटीजन टेस्ट में कोरोना जांच करवाई थी। इस पर उन्हें व्यक्तिगत रिपोर्ट निगेटिव और कंपाइल जिले की रिपोर्ट में पॉजिटिव बताया गया है। ऐसे मामले सामने आने से स्वास्थ्य विभाग की ओर से की जाने वाली कोविड जांच रिपोर्ट की प्रमाणिकता पर भी प्रश्नचिह्न लगना स्वाभाविक है। संतोषगढ़ नगर परिषद के वार्ड आठ में रहने वाला उक्त व्यक्ति व्यवसायी भी है, जिसका बाजार के अलावा दूसरी जगह भी आना-जाना लगा रहता है।


इस व्यवसायी ने बताया कि कोविड जांच के दौरान 10 मई को रैपिड एवं आरटीपीसीआर सैंपल लेने वाली स्वास्थ्य विभाग की टीम के लोगों का व्यवहार संतोषजनक नहीं रहा। लक्षण होने के चलते भी पहले उनका सैंपल लेने में टीम के लोग आनाकानी करते रहे। जब उन्होंने बार-बार सैंपल लेने के लिए कहा, तब उनका सैंपल लिया गया।


कुछ देर के बाद उनके मोबाइल पर उनके निगेटिव होने की रिपोर्ट भेज दी गई, जबकि वह खुद की स्थिति को सही नहीं मान रहे थे और उन्होंने खुद को होम आइसोलेट कर लिया। स्वास्थ्य विभाग को जब इस बारे में उन्होंने फिर पूछा तो विभाग की ओर से शाम के वक्त जारी की जाने वाली कोविड जांच सूची में उन्हें पॉजिटिव घोषित कर दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं