Breaking News

राजीव गांधी की पुण्यतिथि: कांग्रेस ने डिजिटल इंडिया का आर्किटेक्ट बताया

मुल्क तक न्यूज़ टीम, नई दिल्ली। कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के 30वें निर्वाण दिवस को भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। साथ ही कहा कि प्रतिबद्ध नेतृत्व से एक देश को आने वाले दशकों तक लाभांवित किया जा सकता है। वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने दिवंगत पिता की याद में पुष्पांजलि अर्पित की है।

राहुल गांधी ने अपने पिता राजीव गांधी के समाधि स्थल वरभूमि पर पुष्पांजलि दी गई। उन्होंने ट्विटर पर अपने पिता की फोटो पोस्ट करते हुए लिखा कि देश के विकास में उनका अहम योगदान है। कांग्रेस पार्टी की महासचिव और राजीव गांधी की बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी अपने पिता की तस्वीर ट्विटर पर साझा करते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि प्यार से बड़ी कोई ताकत नहीं है। दया से बड़ा कोई साहस नहीं और मानवता से बड़ा कोई शिक्षक नहीं है।


इस मौके पर कांग्रेस ने ट्वीट करके कहा कि राजीव गांधी एक दूरदर्शी थे जिन्हें मालूम था कि विश्व किस दिशा में आगे बढ़ रहा है। हम उन्हें डिजिटल इंडिया के आर्किटेक्ट के तौर पर श्रद्धांजलि देते हैं। उनके दृष्टिकोण और प्रयासों के लिए उन्हें आभार। भारत आज उन्हें के कारण डिजिटल दुनिया के अग्रणी देशों में है। उल्लेखनीय है कि तीस साल पहले 21 मई, 1991 को तमिलनाडु के श्रीपेरम्बदूर में कांग्रेस पार्टी की एक चुनावी रैली के दौरान एक मानव बम ने उनकी हत्या कर दी थी।


कोई टिप्पणी नहीं