Breaking News

कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया को बदल कर रख दिया, भारतीय डॉक्टर और वैज्ञानिकों पर गर्व: PM

मुल्क तक न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. आज वैशाख पूर्णिमा है। यानी आज ही के दिन भगवान गौतम बुद्ध का जन्म हुआ था। बुद्ध पूर्णिमा के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को शुभकामनाए दीं। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया को बदल कर रख दिया है। 100 साल में कोरोना जैसी महामारी नहीं आई। सारे देश मिलकर इससे आज लड़ रहे हैं।

कोरोना से लड़ाई में वैक्सीन अहम हथियार-पीएम

बुद्ध पूर्णिमा पर वेसाक वैश्विक समारोह को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं फ्रंटलाइन हेल्थकेयर वर्कर्स, डॉक्टरों, नर्सों को एक बार फिर सलाम करता हूं जो निस्वार्थ भाव से दूसरों की सेवा करने के लिए अपनी जान जोखिम में डालते हैं और जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है। उनके परिजनों के प्रति शोक व्यक्त करता हूं । वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए वर्चुल संबोधन में पीएम ने कहा कि लोगों की जान बचाने और महामारी को हराने के लिए टीका निश्चित तौर पर महत्वपूर्ण है, यह अहम हथियार है। 


उपराष्ट्रपति नायडू ने भगवान बुद्ध के विचारों को अपनाने की अपील की

वहीं बुद्ध पूर्णिमा की पूर्व संध्या पर उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने देशवासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस मौके पर लोगों को भगवान बुद्ध की ओर से दिखाए गए करुणा और सहिष्णुता के मार्ग का पालन करना चाहिए। उपराष्ट्रपति ने कहा- भगवान बुद्ध इस धरती के महानतम आध्यात्मिक गुरुओं में से एक थे। भगवान बुद्ध की ओर से दिया गया शांति, भाईचारे और करुणा का शाश्वत संदेश विश्व के मनुष्यों को नैतिक मूल्यों और संतोष पर आधारित जीवन जीने की दिशा में प्रयास करने के लिए प्रेरित करता है।


नड्डा ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं

पीएम मोदी के संबोधन से पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी सभी देशवासियों को बुद्ध पूर्णिमा के पर हार्दिक शुभकामनाएं दी। ट्वीट के जरिए नड्डा ने कहा कि भगवान बुद्ध ने अपने तप, ज्ञान तथा दर्शन से संपूर्ण विश्व को अहिंसा एवं मानवता का संदेश दिया। कोरोना के समय में मानव कल्याण के उनके महान विचार हमें निरंतर जनसेवा करने के लिए प्रेरित करते रहेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं