Breaking News

महाराष्ट्र के राज्यपाल के पास विधान परिषद के नामित सदस्यों के लिए कैबिनेट द्वारा भेजी गई सूची नहीं

मुल्क तक न्यूज़ टीम, मुंबई. महाराष्ट्र के राज्यपाल सचिवालय ने कहा है कि राज्य विधान परिषद के लिए राज्यपाल द्वारा नामित किए जाने सदस्यों की सूची उपलब्ध नहीं है। इस संबंध में आरटीआइ से मांगा गया जवाब शनिवार को सामने आया है।

विधान परिषद के नामित सदस्यों के लिए कैबिनेट द्वारा 2020 में भेजी गई सूची उपलब्ध नहीं

राजभवन भेजी गई सूची को महाराष्ट्र कैबिनेट ने नवंबर 2020 में मंजूरी दी थी। 22 अप्रैल को आरटीआइ कार्यकर्ता अनिल गालगाली ने आवेदन देकर उस सूची का ब्योरा मांगा था। राज्यपाल सचिवालय ने कहा है कि विधान परिषद के नामित सदस्यों के लिए राज्य कैबिनेट द्वारा भेजी गई सूची उसके पास उपलब्ध नहीं है।


मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा- राजभवन को सूची भेजी जा चुकी है

गालगाली ने मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा राजभवन को सौंपे गए प्रस्ताव की स्थिति बताने की मांग करते हुए आवेदन दाखिल किया था। राजभवन के अवर सचिव जयराम चौधरी ने दो दिनों पहले सूचित किया कि यह (सूची) उनके पास उपलब्ध नहीं है। उन्होंने कहा, 'अब मैंने गुमराह करने वाली सूचना के खिलाफ पहली अपील दाखिल की है। मुख्यमंत्री एवं अन्य मंत्री कहते हैं कि राजभवन को सूची भेजी जा चुकी है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने सूची मुहैया कराने से इन्कार किया है, क्योंकि राज्यपाल द्वारा इसपर कोई फैसला नहीं लिया गया है और भिन्न उत्तर दे रहे हैं।'

कोई टिप्पणी नहीं