Breaking News

तैयार हो चुका है IPL 2021 के बाकी बचे मैचों का पूरा कार्यक्रम, इस दिन कराया जा सकता है फाइनल- रिपोर्ट

मुल्क तक न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के बहुप्रतिष्ठित टी20 टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन को 21 मुकाबलों के बाद बीच में ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा। टूर्नामेंट के बचे हुए 31 मैचों को कब कराया जाएगा इसको लेकर काफी समय से अटकलें लगाई जा रही है। अब खबर है कि इसे सितंबर से अक्टूबर के बीच कराए जाने की योजना चल रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक टूर्नामेंट का फाइनल 10 अक्टूबर को खेला जा सकता है।

आइपीएल के 14वें सीजन को 9 अप्रैल 2021 को कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच शुरू किया गया था। 21 मैच खेले जाने के बाद टीम बबल में खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद बीसीसीआइ ने इसे स्थगित करने का फैसला लिया। अब इसे 18 या 19 सितंबर को दोबारा यूएई में कराए जाने की बात सामने आ रही है। पिछला सीजन का आयोजन यूएई में सफलतापूर्वक कराया गया था।


पीटीआइ से नाम ना बताने की शर्त पर बात करते हुए बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया, "बीसीसीआइ की तरफ से सभी स्टेकहोल्डर को इस बात की जानकारी दे दी गई है और टूर्नामेंट के मुकाबलों की शुरुआत सितंबर 18 से 20 से बीच हो सकती है। अब चूंकि 18 सितंबर शनिवार है और 19 तारीख रविवार तो आप जरूर चाहेंगे कि टूर्नामेंट को वीकेंड की तारीखों पर ही शुरू किया जाए।"


आगे उन्होंने बताया, "इसी तरह से अक्टूबर की 9 और 10 तारीख को टूर्नामेंट का फाइनल कराया जा सकता है क्योंकि यह भी वीकेंड ही ही तारीख होगी। हम बाकी सभी चीजों पर ध्यान देकर इसे तय कर रहे हैं और 10 डबल हेडल मुकाबले होंगे और 7 शाम को खेले जाने वाले मुकाबले जिसमें (दो क्वालीफायर, एक एलिमिनेटर और फाइनल) चार बड़े मुकाबले भी शामिल रहेंगे। यह पूरे 31 बचे हुए मुकबालों का कार्यक्रम होगा।"  


कोई टिप्पणी नहीं