Breaking News

दिल्ली में 18+ का टीकाकरण बंद, केजरीवाल बोले- हमारे पास कोरोना टीकों का स्टॉक खत्म

मुल्क तक न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. देश में कोरोना की दूसरी लहर चल रही है। बीते 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 2.57 लाख से ज्यादा मामले सामने आए, जबकि 4194 मरीजों की जान गई। डॉक्टर के एक शोध में खुलासा किया गया है कि ब्लैक फंगस का सबसे ज्यादा खतरा पुरुषो और मधुमेह के रोगियों में पाया गया है। उत्तराखंड में दूसरी लहर के दौरान सबसे ज्यादा मौतें दर्ज की गई हैं। मध्यप्रदेश में एक जून से धीरे-धीरे अनलॉक होना शुरू होगा। एम्स के डॉक्टर ने बताया कि हवा के जरिए भी ब्लैक फंगस फैल सकता है। दिल्ली में 18+ लोगों के लिए वैक्सीनेशन बंद कर दिया गया है। कोरोना से संबंधित सभी अपडेट्स यहां पढ़िए...

दिल्ली में आज से 18+ लोगों के लिए टीकाकरण बंद

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जानकारी दी कि आज से 18+ लोगों के लिए टीकाकरण को बंद कर दिया गया है। इस वर्ग के लिए आवंटित की गई वैक्सीन खत्म हो चुकी हैं। इसी वजह से वैक्सीनेशन केंद्र भी बंद कर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि केंद्र से ज्यादा वैक्सीन की अपील की थी।


हिमाचल कोविड केयर मोबाइल एप लॉन्च, होम आइसोलेशन मरीजों की होगी मदद

आज हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्य में कोविड मरीजों के लिए हिमाचल कोविड केयर मोबाइल एप लॉन्च कर दी है। यह एप होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों के लिए बनाई गई है।


भारत पहुंची स्पूतनिक-वी की डेढ़ लाख खुराकें

रूस में भारतीय राजदूत ने जानकारी दी कि अभी तक रूसी वैक्सीन स्पूतनिक-वी की 1,50,000 खुराकें भारत पहुंच चुकी हैं और ऐसी उम्मीद है कि मई के अंत तक 30 लाख खुराकें भारत पहुंच जाएंगी। वहीं जून तक ये आंकड़ा 50 लाख हो सकता है और अगस्त में भारत में स्पूतनिक-वी का उत्पादन शुरू हो जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं