Breaking News

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- ब्लैक फंगस की दवाओं का करें इंतजाम

मुल्क तक न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को ब्लैक फंगस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा। सोनिया गांधी ने पत्र लिखकर पीएम मोदी से अनुरोध किया कि म्यूकर मायकोसिस यानी ब्लैक फंगस का कहर बढ़ता जा रहा है, ऐसे में ब्लैक फंगस से निपटने के लिए पर्याप्त दवाओं का इंतजाम किया जाए।

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी लिखे पत्र में लिखा,  केंद्र सरकार को ब्लैक फंगस यानी म्यूकर मायकोसिस को महामारी घोषित करना चाहिए। इस बीमारी की चपेट में आने वाले सभी मरीजों का निशुल्क इलाज किया जाना चाहिए। कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष ने पीएम से अनुरोध किया कि इस बीमारी से निपटने के लिए एम्फोटेरिसिन-बी बेहद आवश्यक है। फिलहाल बाजार में इसकी भारी कमी है। तत्काल कार्रवाई कर दवाओं का इंतजाम किया जाए। साथ ही उन्होंने म्यूकर मायकोसिस आयुष्मान भारत और अन्य स्वास्थ्य बीमा में कवर किए जाने का अनुरोध किया है।



राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों को दिए एम्फोटेरिसिन-बी इंजेक्शन

देश में ब्लैक फंगस का खतरे को देखते हुए इससे निपटने के लिए केंद्र सरकार हर संभव कदम उठा रही है। केंद्रीय रसायन और उर्वरक मंत्री डी वी सदानंद गौड़ा ने कहा कि आज सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को एम्फोटेरिसिन-बी की कुल 23,680 अतिरिक्त शीशियां आवंटित की गई हैं। आवंटन कुल रोगियों की संख्या के आधार पर किया गया है। देश भर में वर्तमान में करीब 8,848 मरीज हैं.

कोई टिप्पणी नहीं