Breaking News

हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के सामने नया संकट, जानें- एयरपोर्ट से वापस क्यों लौटाए जा रहे यात्री

मुल्क तक न्यूज़ टीम, गोरखपुर. मुंबई जाने के लिए 48 व कोलकाता जाने वालों के लिए 72 घंटे पहले की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दी गई है। रिपोर्ट न ले जाने वाले यात्रियों की बोर्डिंग रोक रोक दी जा रही है।जिसकी वजह से रिपोर्ट न ले लाने वाले 40 से 50 यात्रियों को रोजाना एयरपोर्ट से लौटाया जा रहा है। गोरखपुर से मुंबई के लिए रोजाना तीन व कोलकाता के लिए एक उड़ान होती है।

14 मई से लागू हुई है व्यवस्था, एयरपोर्ट से रोज लौट रहे यात्री

महाराष्ट्र व पश्चिम बंगाल सरकार ने 14 मई से राज्य में बाहर से आने वाले हवाई यात्रियों के लिए आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य कर दिया है। एयरपोर्ट अथारिटी से निर्देश आने के बाद मुंबई व कोलकाता जाने वालों को यात्रा शुरू करने से पहले आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट दिखाने पर ही बोर्डिंग की अनुमति दी जा रही है। 


मुंबई व कोलकोता जाने के लिए अनिवार्य है निगेटिव रिपोर्ट

मुंबई जाने के लिए यात्रा शुरु करने से 48 घंटे पूर्व और कोलकाता के लिए 72 घंटे पहले की निगेटिव रिपोर्ट देखी जा रही है। आरटीपीसीआर की रिपोर्ट न होने से रोजाना 40 से 50 यात्री एयरपोर्ट से लौटाए जा रहे हैं। एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर बाजपेई ने बताया कि इंडिगो व स्पाइस जेट के तीन विमान गोरखपुर से रोजाना मुंबई जाते हैं। कोलकाता के लिए सप्ताह में तीन दिन उड़ान होती है।आरटीपीआर रिपोर्ट न होने से रोजाना यात्रियों को लौटाया जा रहा है।


दूसरे दिन सफर करने का विकल्प

एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर बाजपेई ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के अलावा देवरिया, कुशीनगर व बिहार से आने वाले अधिकांश यात्री आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट समय से न मिल पाने की जानकारी दे रहे हैं।ऐसे यात्रियों को अगली तिथि को यात्रा करने का विकल्प दिया जा रहा है।


यात्रियों की कमी से रद हुई तीन फ्लाइट

विमानन कंपनी स्पाइस जेट ने यात्रियों की संख्या कम होने पर शनिवार को दिल्ली, मुंबई व अहमदाबाद की फ्लाइट रद कर दी।टिकट बुक कराने वालों को इसकी सूचना पहले ही दे दी गई थी।पिछले एक सप्ताह से दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और प्रयागराज की फ्लाइट रद हो रही है।

कोई टिप्पणी नहीं