Breaking News

ECB के इस फैसले से बढ़ी BCCI की टेंशन, IPL 2021 के बचे मैचों पर सस्पेंस बरकरार

मुल्क तक न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से खेली जानी है। कुछ समय से ऐसी खबरें आ रही हैं कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इस सीरीज को एक सप्ताह पहले खत्म करने को लेकर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से गुजारिश कर रहा है, जिससे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के बचे हुए 31 मैचों का आयोजन कराया जा सके। अब खबर आ रही है कि ईसीबी इस सीरीज के शेड्यूल में कोई बदलाव करने का इच्छुक नजर नहीं आ रहा है।बीसीसीआई ने हालांकि इसको लेकर कोई फॉर्मल रिक्वेस्ट नहीं की है, लेकिन ईसीबी के प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि की थी कि दोनों बोर्ड्स के बीच इसको लेकर अनौपचारिक बातचीत चल रही है।

बीसीसीआई के एक सीनियर सूत्र ने कहा, 'ऐसा नहीं लग रहा है कि ईसीबी टेस्ट सीरीज के शेड्यूल में कोई बदलाव करेगा। उन्होंने अनौपचारिक तौर पर अपनी बात रख दी है और मुझे नहीं लगता ऐसे में कोई फॉर्मल रिक्वेस्ट करने का कोई फायदा है।' सूत्र ने आगे कहा, 'ईसीबी को हंड्रेड लीग का 24 जुलाई से 21 अगस्त के बीच आयोजन करना है। इसके लिए ब्रॉडकास्ट डील और बाकी तैयारियां हो चुकी हैं। ऐसे में टेस्ट सीरीज के शेड्यूल में बदलाव की गुंजाइश नजर नहीं आ रही है।'


पांच टेस्ट सीरीज का पहला मैच 4-8 अगस्त, दूसरा मैच 12 से 16 अगस्त, तीसरा मैच 25 से 29 अगस्त, चौथा टेस्ट 2 से 6 सितंबर और पांचवां टेस्ट 10 से 14 सितंबर को खेला जाना है। बीसीसीआई चाह रहा था कि 15 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच आईपीएल के बचे हुए मैच यूएई में कराए जाएं। अब देखना होगा कि बीसीसीआई आईपीएल के बचे हुए 31 मैचों को कराने के लिए क्या जतन करता है।

कोई टिप्पणी नहीं