Breaking News

iPhone 12 Mini 'छोटू' में चार्जिंग भी होगी स्लो, केवल 12W चार्जिंग सपॉर्ट

नई दिल्ली. कैलिफोर्निया की टेक कंपनी ऐपल की ओर से हाल ही में नया iPhone 12 लाइनअप लॉन्च किया गया है। इस लाइनअप में iPhone 12, iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max के अलावा सबसे छोटा 5G फोन iPhone 12 Mini भी शामिल है। ऐपल नए डिवाइसेज के साथ बॉक्स में चार्जिंग अडॉप्टर नहीं दे रहा है और इसी साल नए MagSafe चार्जर्स लेकर आया है। अब सामने आया है कि सबसे छोटा आईफोन बाकी मॉडल्स के मुकाबले स्लो चार्ज होगा।

Mac Rumors की रिपोर्ट में कहा गया है कि iPhone 12, 12 Pro और 12 Pro Max यूजर्स को 15W की वायरलेस चार्जिंग स्पीड देंगे। वहीं, छोटा iPhone 12 Mini केवल 12W की पीक चार्जिंग स्पीड ऑफर करेगा। हालांकि, चार्जिंग की ऐक्चुअल स्पीड कई फैक्टर्स पर निर्भर करेगी, जिनमें टेंपरेचर, मौजूदा बैटरी चार्ज और सिस्टम ऐक्टिविटी शामिल हैं। सपॉर्ट डॉक्यूमेंट में कम से कम 20W यूएसबी टाइप-सी चार्जर ऑप्टिमल चार्जिंग स्पीड के लिए इस्तेमाल करने की बात कही गई है।


MagSafe चार्जर करें यूज

ऐपल की ओर से कहा गया है कि MagSafe चार्जर iPhone 12 में अटैच करने से पहले उसे पावर से कनेक्ट करें। अगर आप MagSafe चार्जर को बिना पावर में प्लग-इन किए स्मार्टफोन से कनेक्ट कर देते हैं तो इसे तीन सेकेंड तक हटाने तक यह लोअर करेंट पर सेट हो जाएगा। ऐसे में मैक्सिमम चार्जिंग स्पीड के लिए इसे फोन से अलग करना जरूरी है। MagSafe चार्जर का डिफॉल्ट आउटपुट AirPods चार्ज करते वक्त 7.5W होगा।


6 नवंबर से शुरू होगी सेल

बताते चलें, ऐपल ने iPhone 12 और iPhone 12 Pro की सेल ग्लोबल मार्केट में शुरू कर दी है लेकिन iPhone 12 Mini और iPhone 12 Pro Max का शिपमेंट अब तक शुरू नहीं किया है। दोनों ही डिवाइसेज के लिए प्री-ऑर्डर्स लिए जा रहे हैं और ये फोन 6 नवंबर से अवेलेबल होंगे। वहीं, मैग्नेटिक कनेक्टिविटी वाला MagSafe चार्जर ऐपल 39 डॉलर (करीब 3,000 रुपये) में ऑफर कर रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं