Breaking News

दिल्ली में आतंकियों के घुसने की सूचना पर उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट

लखनऊ. देश की राजधानी दिल्ली में 4-5 आतंकियों के घुसने की खुफिया सूचना के बाद उत्तर प्रदेश में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलिस को संदिग्धों पर नजर रखने और किसी भी स्थान पर संदिग्ध व्यक्ति के होने की सूचना मिलते ही कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। 
एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि किसी स्थान विशेष या घटना के बारे में कोई विशिष्ट खुफिया इनपुट नहीं है। एहतियात के तौर पर अलर्ट जारी किया गया है। सूत्रों के अनुसार दिल्ली की सीमा से सटे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के पांच जिलों गौतमबुद्धनगर (नोएडा), गाजियाबाद, मेरठ, सहारनपुर और मुजफ्फरनगर में पुलिस को खासतौर पर सतर्क किया गया है। इन जिलों की पुलिस रविवार से ही सक्रिय हो गई है। दिल्ली में आतंकियों के घुसने का इनपुट रविवार को ही मिला था। इन जिलों की पुलिस का दिल्ली पुलिस के साथ भी समन्वय बना हुआ है। 

वहीं, राजधानी में आतंकियों के घुसने के बाद दिल्ली पुलिस सहित तमाम सुरक्षा एजेंसियां पूरी सतर्कता बरत रही हैं। खुफिया सूचना में यह कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर से आतंकी दिल्ली में घुसने की कोशिश में हैं। दिल्ली पुलिस को खुफिया इकाइयों द्वारा मुहैया कराई गई सूचना में यह कहा गया है कि आतंकियों का एक समूह दिल्ली में एंट्री लेने की फिराक में हैं।

जम्मू-कश्मीर से ये आतंकी 4 से 5 की संख्या में जम्मू से दिल्ली आने वाले ट्रक में सवार होकर राजधानी पहुंच सकते हैं। खुफिया सूचना में ट्रक की जांच-पड़ताल तेज होने पर बस, कार, टैक्सी का भी उपयोग किए जाने की आशंका जताई गई है। इस खुफिया सूचना पर खासतौर से जम्मू से दिल्ली पहुंचने वाले वाहनों पर दिल्ली पुलिस सहित तमाम सुरक्षा एजेंसियों की पैनी नजर है।

कोई टिप्पणी नहीं