Breaking News

ट्रक चालक में मिला कोरोना, मेडिकल टीम पहुंचने से पहले ही फरार

भिवानी। कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक मुक्त रहे हरियाणा के चरखी दादरी जिले में एक ट्रक चालक के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। जिले में कोरोना वायरस से संक्रमण का यह पहला मामला है। 
चरखी दादरी जिले के झोझूकलां निवासी 29 वर्षीय व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट शनिवार को स्वास्थ्य विभाग को मिली। इसके बाद जब स्वास्थ विभाग की टीम संक्रमित ट्रक चालक के पास पहुंची तो उससे पहले ही वह फरार हो गया।

संक्रमित व्यक्ति के नहीं मिलने पर स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। अब पुलिस उसे पकड़कर कर इलाज कराने के लिए विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर रही है। दादरी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रदीप शर्मा ने बताया कि ट्रक चालक की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने आसपास के सात गांवों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है।

उन्होंने बताया कि संक्रमित ट्रक चालक ने जम्मू, अमृतसर व दिल्ली की यात्रा की थी। वह एक मई को दिल्ली की आजादपुर मंडी में गया था और उसी दिन वापिस दादरी लौटा था।

शर्मा ने बताया कि गत सात मई को उसका सैंपल लिया गया था और शनिवार सुबह उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिले में कोरोना वायरस से संक्रमण का मामला आने के बाद जिलाधिकारी श्यामलाल पूनिया ने आपात बैठक बुलाई और संबंधित विभागों के अधिकारियों से चर्चा की।

सिरसा में कोरोना का एक और मामला, युवक मिला पॉजिटिव
वहीं, आज सिरसा में एक 35 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है जो पांच दिन पहले खुद ही जिला नागरिक अस्पताल में इलाज के लिए आया था। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एस.के. नैन ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि युवक के सैंपल जांच के लिए गुरुग्राम भेजे गए थे, आज आई रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। युवक कंगनपुर रोड स्थित एक मार्बल शॉप में काम करता है। वह बाजार से सब्जी लाने के लिए अलावा कहीं नहीं गया था। उल्लेखनीय है कि इससे पहले सिरसा में तीन महिलाओं सहित छह लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। हालांकि, ये सभी इलाज के बाद ठीक होकर घरों को जा चुके हैं।

कोई टिप्पणी नहीं