Breaking News

सौरव गांगुली ने शेयर की डेब्यू मैच से पहले की फोटो, लॉर्ड्स में कर रहे थे ट्रेनिंग

कोलकाता.भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने 1996 में लॉर्ड्स मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए अपने पहले टेस्ट मैच के ट्रेनिंग की फोटो शेयर की है। 
गांगुली ने इंग्लैंड के खिलाफ 20 जून 1996 को पदार्पण किया था। कोरोना वायरस की वजह से फिलहाल सभी क्रिकेट गतिविधियों पर विराम लगा हुआ है। आईपीएल 2020 को भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा चुका है। ऐसे में क्रिकेटर्स घर पर परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं और सोशल मीडिया के जरिये अपने फैन्स के साथ जुड़े हुए हैं।

अपने पहले ही टेस्ट मैच में सौरव गांगुली ने 131 रनों की पारी खेली थी और इस पारी के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा। गांगुली ने बुधवार को इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की जिसमें वह पदार्पण मैच से पहले ट्रेनिंग करते नजर आ रहे हैं।
अपने पहले ही टेस्ट मैच में सौरव गांगुली ने 131 रनों की पारी खेली थी और इस पारी के बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।
गांगुली ने भारत के लिए 113 टेस्ट और 311 वनडे खेले। वह भारत के सफलतम कप्तानों में गिने जाते हैं। मौजूदा समय में वे बीसीसीआई के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। इससे पहले वो बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। फोटो के साथ सौरव गांगुली ने लिखा, “यादें, 1996 में पदार्पण मैच से एक दिन पहले लॉर्ड्स पर ट्रेनिंग।”


इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विश्वकप विजेता कप्तान रिकी पोंटिंग ने 1998 राष्ट्रमंडल खेलों ( कॉमनवेल्थ गेम्स ) के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहनी जैकेट की तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की है। जो कि तेजी से वायरल हो रही है।

दरअसल, कुआलालम्पुर में खेले गए इस फाइनल में दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को चार विकेट से हरा गोल्ड मैडल जीता था। पोटिंग की इस जैकेट पर उनके साथियों के हस्ताक्षर हैं। इस फोटो को टि्वटर पर साझा करते हुए पोंटिंग ने लिखा, "मुझे कुआलालम्पुर 1998 राष्ट्रमंडल खेलों की पुरानी जैकेट मिली। यह उन कुछ बड़े मंचों में से था जहां हम अच्छा नहीं कर पाए थे। दक्षिण अफ्रीका ने हमें एकतरफा मात दी थी।" 


बता दें कि इसके बाद राष्ट्रमंडल खेलों में कभी भी क्रिकेट को शामिल नहीं किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं