Breaking News

लॉकडाउन: भूख से तड़प रहे श्रमिक ट्रेन में खाने को भिड़े, बेल्ट से मारपीट

मुंबई. मुंबई के कल्याण से बिहार के दानापुर जा रही श्रमिक एक्सप्रेस ट्रेन में सवार प्रवासी बुधवार को सतना स्टेशन पर खाने के पैकेट के लिए आपस में भिड़ गए। प्रवासी मजदूर भूख से व्याकुल थे, इसलिए खाना देखते ही छीना-झपटी मच गई। विवाद इतना बढ़ गया कि दर्जनों मजदूर एक-दूसरे को बेल्ट से मारने लगे। जिससे कई मजदूर घायल हो गये। विवाद बढ़ता देख जीआरपी ने बोगियों के बाहर से लाठी भांजनी शुरू की, तब जाकर मामला शांत हुआ।
सूत्रों के अनुसार, मजदूरों को खाने-पीने की दिक्कत न हो इसके लिए सतना स्टेशन पर उनके खाने का इंतजाम था। जब ट्रेन स्टेशन पर पहुंची तो मजदूरों को खाना बांटा जाने लगा और तभी वे भिड़ गए।

बता दें कि रेलवे ने एक मई से अबतक 115 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं, जिनमें लॉकडाउन की वजह से देश अलग अलग हिस्सों में फंसे एक लाख से ज्यादा लोगों को घर पहुंचाया गया है। रेलवे ने कहा कि बुधवार को चलने वाली 42 ट्रेनों में से 22 दिन में रवाना हो चुकी हैं और 20 और ट्रेनें रात को चलेंगी। 

वहीं, महाराष्ट्र के नागपुर जिले से झारखंड जा रहे एक श्रमिक की छत्तीसगढ़ स्थित बिलासपुर के अस्पताल में मौत हो गई। परिवार की सहमति से एक सामाजिक संस्था की मदद से उसका अंतिम संस्कार यहीं कर दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं