Breaking News

हरे निशान में खुला शेयर बाजार, कुछ ही मिनटों में फिर गिरावट का दौर

मुंबई. शेयर बाजार बुधवार को हरे निशान में खुला। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 124.12 अंकों की तेजी के साथ 31,577.63 पर खुला। नैशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी ने 21.02 अंक ऊपर 9,205.60 पर कारोबार की शुरुआत की। हालांकि बाजार खुलते ही बिकवाली का दौर शुरू हो गया और बाजार लाल निशान में आ गया। मंगलवार को भी बाजार तेजी के साथ खुला लेकिन लाल निशान में बंद हुआ था। 

15 मिनट के कारोबार में यानी सुबह करीब 9:30 बजे तक सेंसेक्स 200 से अधिक अंक लुढ़क गया तो निफ्टी भी 60 अंक नीचे चला गया। इस दौरान सेंसेक्स पर ओएनजीसी, एचडीएफसी, भारती एयरटेल, एनटीपीसी, रिलायंस, टाटा स्टील पावर ग्रिड, आईसीआईसीआई, एचडीएफसी बैंक, सन फार्मा के शेयर ही हरे निशान में रहे। उन्य सभी शेयरों में गिरावट का रुख है।

इस दौरान निफ्टी पर अडानी पोर्ट्स, ओएनजीसी, भारती एयरटेल, हिंडाल्को, एनटीपीसी के शेयर टॉप गेनर्स थे तो बीपीसीएल, आईटीसी, आईओसी, एक्सिस बैंक, इन्फ्राटेल के शेयर टॉप लूजर्स थे।

मंगलवार को क्या था बाजार का हाल
कोरोना वायरस महामारी के चलते आर्थिक अनिश्चितता बढ़ने के बीच वित्तीय कंपनियों के शेयरों में बिकवाली से मंगलवार को शेयर बाजार गिरावट के रुख में बंद हुए। शेयर बाजार शुरुआती बढ़त को बरकरार नहीं रख सके और अंत में बीएसई सेंसेक्स करीब 262 अंक गिरकर बंद हुआ। बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स दिन के उच्चस्तर से 810 अंक नीचे आया और कारोबार की समाप्ति पर पिछले दिन के मुकाबले 261.84 अंक यानी 0.83 प्रतिशत गिरकर 31,453.51 अंक पर बंद हुआ। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी सूचकांक 87.90 अंक यानी 0.95 प्रतिशत गिरकर 9,205.60 अंक पर बंद हुआ। 

क्या कहते हैं एक्सपर्ट
रेलिगेयर ब्रोकिंग लिमिटेड के उपाध्यक्ष - शोध, अजित मिश्रा ने कहा, ''हमारा मानना है कि कमजोर कारोबारी गतिविधियों के साथ ही कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन की बढ़ी अवधि से आर्थिक स्थिति को लेकर बढ़ती अनिश्चितता ने निवेशकों को परेशान करना शुरू कर दिया है।''

कोई टिप्पणी नहीं