Breaking News

19 साल की उम्र में सचिन ने खेला था काउंटी क्रिकेट, बदल दिया यॉर्कशायर का इतिहास

मुंबई, आईएएनएस। दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में गिने जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने शुक्रवार को काउंटी क्रिकेट के दिनों को याद किया। उन्होंने बताया कि कैसे महज 19 साल की उम्र में उनको इंग्लैंड के प्रतिष्ठित क्लब क्रिकेट में खेलने का मौका मिला था। सचिन ने बताया कि यही से उनके अंदर क्रिकेट को समझने का अलग नजरिया मिला।
सचिन ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर पुरानी तस्वीरों को शेयर किया। शुक्रवार को सचिन ने यॉर्कशायर के दिनों को याद करते हुए तस्वीरें साझा कि साथ ही बताया कि यह क्लब उनके लिए किस तरह से खास है।

उन्होंने लिखा, मेरे काउंटी क्रिकेट के दिनों की पुरानी यादें, एक 19 साल के क्रिकेट के तौर पर मैं यॉर्कशायर के लिए खेल रहा था जो मेरे लिए बहुत ही खास रहा। इसकी मदद से मुझे काफी ज्यादा तवज्जो मिली और इंग्लिश कंडीशन को समझने का बेहतर मौका भी मिला।

7 मई को सचिन तेंदुलकर ने इंग्लिश काउंटी क्लब यॉर्क शायर की तरफ से डेब्यू किया था। उन्होंने काउंटी चैंपियनशिप में अपना पहला मैच हैम्पशायर के खिलाफ हेडिंग्ले में खेला था। सचिन सिर्फ 19 साल के थे और उन्होंने यॉर्कशायर के इतिहास में रिप्लेसमेंट के तौर पर पहले विदेशी खिलाड़ी होने का गौरव हासिल किया था। उनको तेज गेंदबाज क्रेग मैकडॉरमेट की जगह शामिल किया गया था।

यॉर्कशायर की पूरी टीम पहले दिन महज 250 रन ही बना पाई थी। अपने फर्स्ट क्लास डेब्यू पर मुंबई के लिए शतक लगाने वाले सचिन ने यहां 86 रन की पारी खेली थी। उनके खिलाफ दुनिया के महानतम तेज गेंदबाज मैलकम मार्शल गेंदबाजी कर रहे थे।

कोई टिप्पणी नहीं