Breaking News

नोएडा: लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर अब तक 5300 से ज्यादा गिरफ्तार

नोएडा. लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर गौतम बुध नगर पुलिस ने शुक्रवार को 9 मुकदमे दर्ज कर 33 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही लॉकडाउन के दौरान नियमों का उल्लंघन करने पर गिरफ्तार किए गए लोगों की संख्या 5300 के पार पहुंच गई। पुलिस कमिश्नर के उप-निदेशक सूचना दिनेश गुप्ता ने बताया कि जनपद गौतम बुद्ध नगर में कोविड-19 की वजह धारा 144 व बंद लागू है। उन्होंने बताया कि नियमों का उल्लंघन करने पर शुक्रवार  को जनपद के विभिन्न थानों में कुल 9 मुकदमे दर्ज हुए। उन्होंने बताया कि पुलिस ने 33 लोगों को गिरफ्तार किया है।
उन्होंने बताया कि पुलिस ने 793 वाहनों की जांच की और 249 वाहनों का चालान काटा गया जबकि 4 वाहनों को सीज किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने 2 हजार रुपए जुर्माना भी वसूला है। उन्होंने बताया कि 200 से ज्यादा जांच बिंदुओं पर बैरियर लगाकर 24 घंटे चेकिंग की जा रही है। पुलिस के आंकड़ों के मुताबिक जनपद में 23 मार्च से बंद प्रभावी है और आज शाम सात बजे तक नियमों के उल्लंघन के विभिन्न मामलों में कुल 5,307 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

जिले में 214 कोरोना मरीज
वहीं गौतम बुद्ध नगर में शुक्रवार को आई जांच रिपोर्ट में 12 और लोग कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके साथ ही यहां पर कोरोना संक्रमितों की संख्या 214 हो गई है। वहीं शहर के विभिन्न अस्पतालों से उपचार के दौरान ठीक होने के बाद 10 मरीजों को शुक्रवार को घर भेज दिया गया। जिले में इस महामरी से ठीक होने वालों की संख्या अब 118 हो गई है। नोएडा में अब कोरोना के एक्टिव पेशेंट की संख्या 95 है, जिनका अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं