Breaking News

एयरपोर्ट पर उतरने वाले सभी बिहार के लोगों की होगी स्क्रीनिंग

गया. विदेश में फंसे बिहार वासियों के गया एयरपोर्ट पर आगमन को लेकर तैयारी की जा रही है। निर्देश है कि यहां उतरने वाले सभी यात्रियों की पूरी स्क्रीनिंग होगी। इसके बाद ही वे बोधगया स्थित विभिन्न होटलों में भेजे जाएंगे। शुक्रवार को प्रमंडलीय आयुक्त असंगबा चुबा आओ ने एयरपोर्ट के साथ-साथ प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की। हर बिंदू पर चर्चा हुई। 
यह पूरा अभियान प्रमंडलीय आयुक्त की देखरेख में होगा। इस मौके पर आयुक्त ने कहा कि यात्रियों की अगुवानी का आपको पुराना अनुभव है। लेकिन यह असामान्य समय है। इसलिए सभी विभाग के पदाधिकारियों के बीच बेहतरीन समन्वय होना चाहिए। यात्री हवाई अड्डे से उतरकर होटल में पहुंचे इसमें सबको अपनी भूमिका सही तरीके से निभानी होगी। इससे पहले यहां बहुत अच्छे से काम हुआ। यही वजह है कि अंतरराष्ट्रीय स्थल होते हुए भी यहां संक्रमण नहीं फैला।  

सभी के पास मास्क और ग्लब्स हो यह जरूरी है
आयुक्त ने कहा कि भारत सरकार और एयरपोर्ट अथॉरिटी की एसओपी के तहत सारे काम किए जाने हैं। सभी यात्रियों के पास मास्क और ग्लब्ध हो यह सुनिश्चित करना है। सभी की मेडिकल स्क्रीनिंग होगी। वैसे जो स्वस्थ हैं उन्हें ही भेजा जा रहा है। लेकिन फिर भी एहतियात बरतनी होगी। इस मौके पर सीआईएसएफ के डिप्टी कमांडेंट वीके सिंह ने एयरपोर्ट अथॉरिटी के मानकों को पढ़कर सुनाया। इस के बाद एयरपोर्ट डायरेक्टर दिलीप कुमार ने हवाई अड्डे पर की गई तैयारी को पावर प्वाइंट के जरिए दिखाया। 

हवाईअड्डा पर किसी आने की इजाजत नहीं
आयुक्त ने कहा कि यात्रियों के बैग को सैनेटाइज करने के लिए मूविंग ट्राली पर सैनिटाइजर ्प्रिरंकलर लगवाना पड़ेगा। हवाईअड्डा पर निजी गाड़ी और अनाधिकृत व्यक्तियों के लिए प्रवेश पर रोक रहेगी। मुख्य द्वार पर बैरिकेटिग होगी। यदि को अनाधिकृत व्यक्ति प्रतिबंधित क्षेत्र में पाया गया जो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी। किसी भी यात्री के रिश्तेदार या घरवालों का एयरपोर्ट पर प्रतिबंध रहेगा। बसों में यात्रियों को बिठाने के लिए हवाई अड्डा के चार-पांच स्थल पर उन्हें एकत्रित करने के लिए जगह बनाने का निर्देश आयुक्त ने अधिकारियों को दिया। उन्होंने कहा कि तैयारी के लिए मॉक ड्रिल की जाए। बैठक में डीएम अभिषेक सिंह, सिटी एसपी राकेश कुमार, सीआईएसएफ के डिप्टी कमांडेंट बीके सिंह, आयुक्त के सचिव अफजालुर रहमान, कस्टम और आईबी के अधिकारी और एयलाइंस के पदाधिकरी उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं