Breaking News

HPBOSE 12th Result 2020: 12वीं परीक्षा में गलत प्रश्न के लिए ग्रेस मार्क देगा हिमाचल प्रदेश बोर्ड

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (HPBOSE) ने परीक्षा में पूछे गए गलत प्रश्नों के लिए छात्रों को ग्रेस मार्क देने का फैसला किया है। हिमाचल प्रदेश बोर्ड ने बताया कि 12वीं क्लास की बोर्ड परीक्षा प्रश्नपत्र में जो प्रश्न गलत तरीके से पूछे गए या उनके सही ऑप्शन नहीं थे,  ऐसे प्रश्नों के लिए छात्रों को ग्रेस मार्क प्रदान किए जाएंगे।
एक अन्य नोटिस में एचपीबीओएसई ने बताया था कि 12वीं परीक्षा के बॉयोलॉजी, बिजनेस स्टडी, अकाउंटेंसी और केमिस्ट्री के प्रश्नपत्रों में कुछ गलत सवाल पूछे गए थे जिनके लिए छात्रों को ग्रेस मार्क दिए जाएंगे। आगे ग्रेस मार्क्स से संबंधित नोटिफिकेशन का लिंक देख सकते हैं।
बॉयोलॉजी में जिन छात्रों ने प्रश्नपत्र की बी सीरीज अटेम्प्ट किया था उनें प्रश्न नंबर-2, सी- सीरीज में प्रश्न नंबर 4, 7 और के लिए ग्रेस मार्क दिए जाएंगे। प्रत्येक प्रश्न के लिए एक अंक दिया जाएगा। 


इसी प्रकार अकाउंटेंसी के छात्रों ने जिन्होंने सी सीरीज का प्रश्न नंबर- 20 को अटेम्प्ट किया था उन्हें ग्रेस मार्क के रूप में दो अंक दिए जाएंगे। वहीं 12वीं के बिजनेस स्टडी के छात्रों को प्रश्नपत्र प्रश्न संख्या 20 और 23 के लिए ग्रेस अंक दिए जाएंगे। जिन छात्रों ने इन दोनों प्रश्नों का जवाब दिया था उन्होंने  कृपांक के रूप में 4 अंक दिए जाएंगे। इसके अलावा कैमिस्ट्री के ए, बी और सी सीरीज के कई प्रश्न गलत थे जिनके लिए छात्रों को ग्रेस मार्क दिए जाएंगे।

कोई टिप्पणी नहीं