Breaking News

भारत में खेलना बहुत मुश्किल, हर एक आदमी आपके खिलाफ होता है

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर डेविड वार्नर ने भारत में खेलने को बेहद मुश्किल बताया है। इंडियन प्रीमियर लीग में फ्रेंचाइजी टीम सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी करने वाले वार्नर का मनना है, भारत में बल्लेबाजी के हालात सबसे ज्यादा कठिन हैं और इससे उनको काफी प्रेरणा मिलती है।
शुक्रवार को भारतीय टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा से इंस्टाग्राम पर वार्नर ने काफी रोचक बातें की। उन्होंने इस दौरान बताया कि उनको भारत में मुश्किल हालात से प्रेरणा मिलती है। उनका कहना था, "मैं भारत में भारत के खिलाफ खेलना पसंद करता हूं, जहां हर एक आदमी आपके खिलाफ होता है। यह हमारे खेलने के लिए सबसे ज्यादा कठिन हालात होते हैं, आपको सफलता हासिल करने के लिए और भी ज्यादा प्रेरित रहने की जरूर होती है।"

मुंबई इंडियंस की कप्तानी करने वाले रोहित ने कहा कि आईपीएल की संरचना ही कुछ ऐसी है कि इस टूर्नामेंट का खिलाड़ियों पर काफी प्रभाव पड़ता है। उन्होंने कहा, "आईपीएल ने विश्व क्रिकेट के लिए बहुत ही अच्छा काम किया है।"

रोहित ने इस टूर्नामेंट को दुनिया के तमाम क्रिकेटरों से सीखने का जरिया बताया, "आईपीएल ने सभी क्रिकेटरों को एक दूसरे को जानने का बहुत ही कमाल का मौका दिया है। यह हमारे लिए बहुत ही कमाल का अनुभव होता है जिससे कि हम आप सभी लोगों को जानने का अवसर पाते हैं। भारत में खेलने वाले बहुत सारे खिलाड़ी आप सभी लोगों के साफी कुछ सीख पाते हैं।"
रोहित शर्मा टूर्नामेंट के सबसे सफल कप्तान हैं। मुंबई इंडियंस ने अब तक सबसे ज्यादा चार बार यह खिताब जीता है। साल 2013, 2015, 2017 और 2019 में खेला गया यह टूर्नामेंट मुंबई के नाम रहा था। 2020 इस टी20 लीग का 13वां एडिशन होगा लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से फिलहाल तो इसे स्थगित कर दिया गय ाहै।

कोई टिप्पणी नहीं