Breaking News

दिनेश कार्तिक ने कहा - चाहता हूं कि आईपीएल हो और मैं मैक्कुलम-मोर्गन संग काम करूं

एजेंसी,नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अब तक का अपने करियर के अनुभव, 2019 विश्व कप के अनुभव, आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान का अनुभव और टीम के कोच ब्रेंडन मैक्कुलम तथा टीम साथी इयोन मोर्गन के साथ करने के अपने अनुभव पर बातचीत की। कोरोना वायरस की वजह की सभी क्रिकेट गतिविधियों पर ब्रेक लगा हुआ है। आईपीएल 2020 को भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। ऐसे में क्रिकेटर्स सोशल मीडिया के जरिये फैन्स के साथ जुड़े हुए हैं। 
इस कड़ी में दिनेश कार्तिक ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के वर्क फ्रॉम होम के ताजा ऐपिसोड में कहा, “इसमें कोई दोराय नहीं कि कोलकाता नाइट राइडर्स सर्वश्रेष्ठ फ्रेंचाइजी है, जिसके साथ मैं खेला हूं और इस टीम की कप्तानी करना मेरे लिए सम्मान की बात है। कोलकाता के साथ अपने पहले साल में हमने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। लेकिन हम सेमीफाइनल में पहुंचे थे। यह शानदार सीजन था।” 

कार्तिक ने कहा कि वह चाहते हैं कि आईपीएल हो, ताकि वह मैक्कुलम और मोर्गन के साथ काम कर सकें। उन्होंने कहा, “हर पीढ़ी में एक ऐसा क्रिकेटर होता है जो क्रिकेट का चेहरा बदल देता है। मुझे लगता है कि ब्रेंडन मैक्कुलम ने आखिरी विश्व कप में ऐसा किया था। उन्होंने दुनिया को दिखाया कि खेल को वास्तव में कैसे निडर होकर खेलना है।” 

उन्होंने कहा, “वह बेहद प्रेरणादायक है। यह एक कारण है जिससे कि मैं चाहता हूं कि आईपीएल में मैं ब्रेंडन और मोर्गन के साथ काम करने में सक्षम हो सकूं। मैं इन दोनों दिग्गजों से बहुत कुछ सीख सकता हूं।” मैक्कुलम इस समय आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच हैं। लेकिन कार्तिक और ब्रेंडन इससे पहले गुजरात लायंस में एक साथ खेल चुके हैं।

कोई टिप्पणी नहीं