Breaking News

डोनाल्ड ट्रंप बोले- पर्ल हार्बर और 9/11 हमले से भी बदतर है कोरोना अटैक

एएफपी,वाशिंगटन. कोरोना वायरस का प्रकोप वैसे तो पूरी दुनिया झेल रही है, मगर इसने सबसे अधिक सुपरपावर अमेरिका को तबाह किया है। अमेरिका में लगातार कोरोना से हो रही मौतों के बीच राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस की तुलना पर्ल हार्बर अटैक या 9/11 के हमले से की है। डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कोरोना वायरस संकट पर्ल हार्बर और 9/11 के आतंकी हमले से भी बदतर है। 
व्हाइट हाउस में पत्रकारों से बातचीत के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि नोवेल कोरोना वायरस महामारी ने अमेरिका को द्वितीय विश्व युद्ध में पर्ल हार्बर हमले या 9/11 के हमले की तुलना में ज्यादा गहरी चोट पहुंचाई है। यह पर्ल हार्बर से भी बदतर है। यह वर्ल्ड ट्रेड सेंटर से भी बदतर है और ऐसा कभी नहीं होना चाहिए था।

बता दें कि साल 1941 में अमेरिकी के पर्ल हार्बर नौसैनिक अड्डे पर जापान ने अचानक हवाई हमला किया था। इस हमले के बाद ही अमेरिका द्वितीय विश्व युद्ध शामिल हुआ था। वहीं, 9/11 यानी 11 सितंबर 2001 को हुए अमेरिका में आतंकी हमले में करीब 3000 लोगों की जानें गई थीं। इनमें से ज्यादातर न्यूयॉर्क के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में मारे गए थे।

अमेरिका में कोरोना की स्थिति
अमेरिका में कोरोना वायरस के प्रकोप से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के अनुसार देश में इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 73 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।  यूनिवर्सिटी के अनुसार, अमेरिका में अबतक 73,039 लोगों की मौत हो चुकी है और 12,23,468 लोग संक्रमित हो गए हैं, जो विश्व में सबसे अधिक है। देश में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या भी बढ़कर 189,910 हो गई है।

कोई टिप्पणी नहीं