Breaking News

युवराज ने 3 खिलाड़ियों को दिया Keep It Up चैलेंज, हरभजन का उड़ाया मजाक

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने सोशल मीडिया पर चल रहे कीप इट अप (keep it up) चैलेंज को खुद करके दिखाया। इसके बाद उन्होंने तीन खिलाड़ियों को इस चैलेंज के लिए नॉमिनेट किया। युवराज ने इस कीप इट अप चैलेंज के लिए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, हिटमैन रोहित शर्मा और हरभजन सिंह को नॉमिनेट किया है। इस चैलेंज को देते वक्त युवराज ने हरभजन सिंह का मजाक भी बनाया है। 
कोरोना वायरस की वजह से सभी खेल गतिविधियों पर ब्रेक लगा हुआ है। टोक्यो ओलंपिक को एक साल के लिए स्थगित किया जा चुका है। आईपीएल 2020 भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित है। ऐसे में खिलाड़ी घर में परिवार के साथ वक्त बिता रहे हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर क्रिकेटरों के बीच कीप इट अप चैंलेंज की शुरुआत हो गई है। इस चैलेंज में खिलाड़ी फैन्स को ज्यादा से ज्यादा घर में रहने के लिए कह रहे हैं, ताकि इस कोविड-19 को फैलने से रोका जा सके। 

युवराज सिंह ने टि्वटर पर एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में युवराज के हाथ में बल्ला है और वह इस बल्ले के किनारे से गेंद को उछाल रहे हैं। इस चैलेंज को करते हुए युवराज सिंह ने कैप्शन दिया, ''इस मुश्किल वक्त में मैं घर में ही रहूंगा और कोरोना वायरस को फैलने से रोकूंगा। मैं ऐसा लंबे वक्त तक करूंगा और जब तक इसकी जरूरत है, तब तक घर पर ही रहूंगा। मैं इस चैलेंज के लिए सचिन तेंदुलकर, रोहित शर्मा और हरभजन सिंह को नॉमिनेट करता हूं।''

इस वीडियो को शेयर करते हुए युवराज ने हरभजन सिंह का मजाक भी बनाया है। उन्होंने वीडियो में कहा कि बैटिंग लीजेंड सचिन तेंदुलकर के लिए आसान होगा, शायद रोहित शर्मा के लिए भी आसान हो, लेकिन हरभजन सिंह के लिए यह आसाना होने वाला नहीं है। 

हरभजन सिंह ने युवराज सिंह की इस चुनौती को स्वीकार कर लिया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा-  ''मुझे हल्के में मत लेना मिस्टर सिंह, मुझे चुनौती स्वीकार है।''

क्रिकेटर्स के अलावा दूसरे खिलाड़ी भी इस चैंलेज को स्वीकार कर रहे हैं और एक-दूसरे को नॉमिनेट भी कर रहे हैं। महेश भूपति ने इस चैलेंज को टेनिस रैकेट की मदद से किया। उन्होंने इस चैलेंज के लिए सानिया मिर्जा, सायना नेहवाल, बजरंग पुनिया को नॉमिनेट किया है। सानिया मिर्जा ने ट्वीट करते हुए कहा कि उन्हें यह चैलेंज स्वीकार है। 

हाल ही में युवराज सिंह और रोहित शर्मा ने लाइव इंस्टाग्राम सेशन किया था। इस दौरान इन दोनों खिलाड़ियों ने क्रिकेट, जिंदगी और कोरोना वायरस को लेकर कई बातें भी की थीं। इस बातचीत में रोहित ने बताया था कि युवराज सिंह उनके पहले क्रिकेटिंग क्रश थे। उन्होंने कहा, ''जब मैं टीम में आया तो मेरे क्रश युवराज सिंह थे। मैं हमेशा युवराज सिंह से बात करना चाहता था। मैं हमेशा यह जानने की कोशिश करता रहता था कि वह कैसे तैयारी करते हैं।''

बता दें कि चीन के वुहान से आए इस कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में हड़कंप मचा रखा है। दुनियाभर में कोरोना वायरस भयानक रूप ले चुका है। हाल यह है कि इससे संक्रमित लोगों की मौत का वैश्विक आंकड़ा तीन लाख के पार हो गया। अब तक इस महामारी की चपेट में 44.85 लाख से ज्यादा लोग आ चुके हैं। गुरुवार रात तक विश्व में कुल 44,89,482 लोग संक्रमित हो चुके हैं जिनमें से मरने वालों की संख्या 3,01,024 हो गई। हालांकि इनमें से 16,88,943 लोग इलाज के बाद ठीक भी हो चुके हैं।

कोई टिप्पणी नहीं