Breaking News

25 फीट गहरे मैनहोल में गिरा 2 साल का मासूम, हालत नाजुक

पटना। राजधानी पटना में शनिवार की शाम एक दर्दनाक हादसा हुआ। साथियों के साथ कंकड़बाग के मलाही पकड़ी चौक के समीप स्थित निर्माणाधीन पार्क में खेल रहा दो साल का मासूम बल्लू 25 फीट गहरे मैनहोल में गिर गया। किसी तरह उसे बाहर निकाला गया। अस्पताल में वह जीवन और मौत से जूझ रहा है। बदहवाश परिजनों की सांसे अटकीं हैं।
इस हादसे के बाद शोर-शराबा मच गया। पास से गुजर रहे स्नातक के छात्र शशि और एएनएम सपना शोर सुन पार्क में गईं। शशि जान की परवाह किए बिना मैनहोल में उतर गया। पानी के अंदर से किसी तरह बच्चे को बाहर निकाला गया। सभी को लगा कि मासूम दम तोड़ चुका है। लेकिन सपना ने उसे तुरंत सीपीआर दिया जिससे बच्चा सांस लेने लगा। 

शशि और सपना के साथ बच्चे के परिजन उसे लेकर पास के करीब एक दर्जन अस्पताल में गए और उसे ऑक्सीजन देने को कहा। लेकिन सभी ने मासूम का इलाज करने से इंकार कर दिया। परिजन और छात्र बच्चे की सांस की भीख अस्पतालों से मांगते रहे लेकिन कोई भी उसे अपने यहां भर्ती करने कोतैयार नहीं हुआ। अंत में एक छोटे से क्लीनिक में उसे भर्ती करवाया गया। वहां बच्चे की हालत नाजुक बनी हुई थी। 

निर्माणाधीन पार्क में काम करते हैं बच्चे के पिता 
छात्र शशि के मुताबिक बच्चे के पिता उसी निर्माणाधीन पार्क में काम करते हैं। पार्क के ही एक कोने में मासूम अपने पूरे परिवार के साथ रहता था। खेलने के दौरान कब वह मैनहोल की ओर चला गया किसी ने नहीं देखा। मैनहोल में गिरने के बाद उसकी चीख सुनते ही लोग उस ओर दौड़े।

कोई टिप्पणी नहीं