Breaking News

बिहार में कोरोना से पांचवी मौत, 547 हुआ आंकड़ा, संक्रमण से दूर केवल छह जिले

पटना, बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हुई है। हालांकि, अभी तक कुल 547 पॉजिटिव मामले मिल चुके हैं। गुरुवार को कोरोना से एक वृद्ध की मौत हो गई। यह राज्‍य में कोरोना से पांचवी मौत है। गुरुवार को कोरोना के चार नए मामले भी मिले हैं। इस महामरी का प्रसार राज्‍य के 32 जिलों तक हो चुका है। केवल छह जिले ही इसकी जद से दूर हैं। राज्‍य में अभी तक 203 मरीज स्‍वस्‍थ होकर घर जा चुके हैं।
रोहतास में करोना से एक वृद्ध की मौत
गुरुवार को रोहतास जिले में कोरोना से एक 70 वर्षीय वृद्ध की मौत इलाज के क्रम में हो गई। मृतक सासाराम प्रखंड के धौडाड़ के निवासी थे। तीन दिन पूर्व तबीयत खराब होने पर उन्‍हें अस्पताल लाया गया था। गुरुवार को उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई, लेकिन इसके कुछ देर पहले ही उनकी मौत हो गई। यह बिहार में कोरोना से पांचवी मौत थी। इसके पहले मुंगेर, वैशाली, पूर्वी चंपारण व सीतामढ़ी के एक-एक मरीज की मौत हो चुकी है।

गुरुवार को मिले पांच नए मामले
गुरुवार को स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा जारी पहली जांच रिपोर्ट के अनुसार रोहतास के एक वृद्ध तथा एक अधेड़ महिला को संक्रमित पाया गया है। औरंगाबाद व जहानाबाद के दो युवकों को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। गुरुवार को शिवहर के एक 10 साल के बचचे को भी कोरोना संक्रमित पाया गया।

बुधवार को मिले सात पॉजिटिव केस
इसके पहले बुधवार को कोरोना ने पटना के दो लोगों समेत सात को अपना शिकार बनाया। बुधवार को पटना के दो मामलों के अलावा शिवहर, कैमूर, भागलपुर, मधुबनी और पूर्णिया में एक-एक पॉजिटिव मामले मिले थे।

आइजीआइएमएस की महिला स्टाफ हुई संक्रमित
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पटना से बुधवार को मिले दो संक्रमितों में एक राजाबाजार स्थित आइजीआइएमएस के सर्जरी वार्ड में काम करने वाली नर्स शामिल है। वह संस्थान में बने स्टाफ क्वार्टर में रहती है। आइजीआइएमएस के पांच स्टाफ अब तक इस महामारी के शिकार हुए हैं। राजाबाजार के अलावा दूसरा संक्रमित अगमकुआं के खेमनीचक से मिला है। उसकी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है। उसे दो तीन दिनों से बुखार और सिरदर्द की शिकायत थी। विभागीय सूत्रों ने बताया कि यह व्यक्ति हाल ही में एक सरकारी अस्पताल गया था और तीन-चार दिन पहले बाल कटाने के लिए सैलून भी गया था। विभाग उसके संपर्क में आए लोगों की जानकारी जुटा रहा है।

छह जिले हैं कोरोना से दूर
कोरोना राज्‍य के 38 में से 32 जिलों तक पांव पसार चुका है। अबतक केवल छह जिले ही इस महामारी से बचे हुए हैं। ये जिले हैं- सुपौल, खगड़यिा, मुजफ्फरपुर, सहरसा, किशनगंज और जमुई।

कोई टिप्पणी नहीं