Breaking News

गया को रेड जोन में रखने पर बिहार सरकार ने स्वास्थ्य मंत्रालय से मांगा स्पष्टीकरण

पटना. बिहार सरकार ने गया को रेड जोन में शामिल किए जाने को लेकर स्पष्टीकरण मांगा है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। बता दें कि गया में कुल 6 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, जिनमें से पांच ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं।
बिहार में कोरोना पॉजिटव मरीजों की संख्या 535 हो गई है। हालांकि इनमें 142 पॉजिटव मरीज स्वास्थ्य होकर अपने अपने घरों को लौट चुके है। वर्तमान में बिहार में 383 कोरोना के ऐक्टिव मरीज है।

28 हजार 791 सैम्पलों की हो चुकी जांच
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बिहार में अबतक 28 हजार 791 स्वाब के सैम्पल की जांच की जा चुकी है। राज्य में कोरोना की जांच अब 7 जांच केंद्रों पर की जा रही है। विभाग के अनुसार कोरोना के अबतक 4 मरीजो की मौत हुई है। इनमें मुंगेर, वैशाली, सीतामढ़ी और पूर्वी चंपारण के मरीज शामिल है। हालांकि इन मरीजों को पहले से भी क्रॉनिक बीमारी थी। बिहार में वर्तमान में 32 जिले कोरोना से प्रभावित है।

बिहार के 10 टॉप कोरोना प्रभावित जिले
बिहार के टॉप 10 कोरोना प्रभावित जिलों में मुंगेर में 102, रोहतास में 52, बक्सर में 56, पटना में 44, नालंदा में 36, सीवान में 32, गोपालगंज में 18, कैमूर में 28, मधुबनी में 23 और भोजपुर में 18 कोरोना पॉजिटव मरीज हुए हैं।


कोई टिप्पणी नहीं