Breaking News

बड़े अधिकारी क्वारेंटाइन सेंटरों का नियमित निरीक्षण करें: नीतीश

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निर्देश दिया है कि प्रखंड क्वारंटाइन सेंटर की व्यवस्थाओं का जिले के बड़े पदाधिकारी नियमित रूप से निरीक्षण एवं मॉनिटरिंग करें। वे इन सेंटरों पर आपदा प्रबंधन विभाग के एसओपी के अनुसार सभी आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। आपदा प्रबंधन विभाग भी इसकी सतत् मॉनिटरिंग करता रहे।
मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को मुख्य सचिव एवं अन्य वरीय अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक कर  कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर किये जा रहे उपायों पर विस्तृत चर्चा की। साथ ही कई निर्देश भी दिए। उन्होंने मुख्य सचिव को स्पष्ट निर्देश दिया कि प्रखंड क्वारंटाइन सेंटरों में रह रहे लोगों की संख्या के अनुपात में किचेन की संख्या बढ़ायी जाय, ताकि समय पर लोगों को गुणवत्तापूर्ण भोजन मिल सके। आपदा प्रबंधन विभाग इसकी भी सतत् मॉनिटरिंग करे।

क्वारंटाइन सेंटरों पर रहने वालों की संख्या के अनुपात में शौचालय एवं स्नानागार की भी पर्याप्त व्यवस्था रखें। साथ ही वहां पानी, बिजली एवं साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था हो।

मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिया कि कोरोना संक्रमितों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के साथ-साथ रणनीति बनाकर रैंडम टेस्टिंग की व्यवस्था में भी तेजी लाएं। रेड जोन में आने वाले लोगों की प्राथमिकता के आधार पर टेस्टिंग कराएं।  मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी जिलों में टेस्टिंग के लिए ट्रुनेट किट्स की सुविधा का शीघ्र संचालन करें। यह भी सुनिश्चित करें कि वहां भी टेस्टिंग किट की पर्याप्त उपलब्धता हो।

कोई टिप्पणी नहीं