Breaking News

एक शख्स ने खरीदी 52 हजार 841 रुपये की शराब, अब दुकानदार पर दर्ज हुआ केस

कल एक आदमी ने 52 हजार 841 रुपये की शराब खरीदी. इसकी पर्ची उसने सोशल मीडिया पर डाल दी, जो देखते ही देखते वायरल हो गई. इसके बाद बेंगलुरु का आबकारी विभाग हरकत में आ गया और दुकान पर एक आदमी को तय पैमाने से अधिक शराब देने के मामले में कार्रवाई कर दी.
52 हजार 841 रुपये की शराब खरीदने की पर्ची आपने देखी क्या? सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस पर्ची ने कर्नाटक सरकार को हिला दिया है. यही वजह है कि आनन-फानन में बेंगलुरु के आबकारी विभाग ने मामले की जांच शुरू कर दी है. फिलहाल, वनिला स्पीरिट जोन दुकान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है.

दरअसल, देश के कई राज्यों में शराब की बिक्री का आज दूसरा दिन है. लोग लंबी-लंबी कतारों में लगकर शराब खरीद रहे हैं. हालांकि, कई सरकारों ने खरीदारी का पैमाना तय किया है, जिसके तहत ही लोगों को शराब दी जा रही है. कर्नाटक सरकार ने भी पैमाना तय किया था, लेकिन सरकार के आदेश का माखौल सोशल मीडिया पर वायरल एक पर्ची ने उड़ा दिया.
यह पर्ची हुई है वायरल
वनिला स्पीरिट जोन (vanilla spirit zone) से कल एक आदमी ने 52 हजार 841 रुपये की शराब खरीदी. इसकी पर्ची उसने सोशल मीडिया पर डाल दी, जो देखते ही देखते वायरल हो गई. इसके बाद बेंगलुरु का आबकारी विभाग हरकत में आ गया और दुकान पर एक आदमी को तय पैमाने से अधिक शराब देने के मामले में कार्रवाई कर दी.

वहीं, दुकानदार की दलील है कि 52 हजार 841 रुपये की शराब को एक आदमी ने नहीं, बल्कि 8 आदमियों ने खरीदा था. इन आठों आदमियों ने पेमेंट एक कार्ड से किया और एक ही में बिल बनाया गया. फिलहाल, आबकारी विभाग के अधिकारी पूरे मामले की जांच में जुट गए हैं.

कर्नाटक के आबकारी विभाग के नियम के मुताबिक, एक शख्स को 2.6 लीटर शराब ही बेची जा सकती है. इससे अधिक देने पर कार्रवाई की जा सकती है.

कोई टिप्पणी नहीं